logo-image

Birth Anniversary: गुलशन कुमार की मर्डर मिस्ट्री का खुलासा, सालों बाद हत्या की वजह आई सामने

गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) की 12 अगस्त, 1997 को मुंबई में एक मंदिर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 

Updated on: 05 May 2022, 11:48 AM

नई दिल्ली :

म्यूजिक इंडस्ट्री में गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) ने जो जगह बनाई शायद ही वो कोई और बना पाएगा. उनके जैसा दिग्गज गायक अभी तक कोई नहीं है.  गुलशन कुमार का जन्म  5 मई को हुआ था. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक गाने दिए हैं. उनकी गायकी कमाल की है.  हर कलाकार की ये चाहत थी गुलशन कुमार उनके गाने को आवाज दें. उन्होंने टी सीरीज की कैसेट से लोगों के घर तक संगीत पहुंचाया, जिससे संगीत को एक नया आयाम मिला. उनके संगीत के पीछे लोगों की आज भी दीवानगी है. भले ही वो आज इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन अपनी कला के जरिए वो सभी के दिल में जिंदा हैं. 

Gulshan Kumar का संघर्ष - 

आपको बता दें,  गुलशन (Gulshan Kumar) अपने पिता के साथ दिल्ली के दरियागंज बाजार में फलों के जूस की दुकान लगाया करते थे. भले ही फलों की दुकान से गुलशन कुमार के करियर की शुरुआत हुई थी. लेकिन अपने मेहनत और काबिलियत के दम पर वो  म्यूजिक इंडस्ट्री का जाना माना नाम बन गए थे.  खुद को उन्होंने गायकी की दुनिया में सबसे ऊपर पहुंचा दिया था. गुलशन कुमार के संघर्ष की कहानी जीरो से हीरो बनने तक की है. उन्होंने धीरे-धीरे इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री में कदम रखा और मशहूर होते चले गए. 

यह भी जानिए -  शादी के बाद पहली दफा एक साथ नजर आए रणबीर कपूर और आलिया भट्ट

बता दें, गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) अपनी मेहनत और जज्बे से संगीत इंडस्ट्री को काफी आगे ले गए. इतना बड़ा नाम होने की वजह से वो मुंबई के अंडरवर्ल्ड की नजरों में भी आ गए थे. उनसे वसूली की मांग की गई थी,  लेकिन गुलशन कुमार ने उनकी मांग के आगे झुकने से मना कर दिया था. जिसकी वजह से 12 अगस्त, 1997 को मुंबई में उनकी एक मंदिर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.