logo-image

क्रिटिक्स च्वॉइस फिल्म अवॉर्ड्स में 'गली बॉय' बनी पहली पसंद, रणवीर सिंह बने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) को फिल्म में निभाए उनके किरदार के लिए हिंदी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला. जोया अख्तर इसी फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक चुनी गईं.

Updated on: 29 Mar 2020, 03:40 PM

highlights

  • 'गली बॉय' का इस साल क्रिटिक्स च्वॉइस फिल्म अवॉर्डस में दबदबा.
  • रणवीर सिंह बने इसी फिल्म के लिए हिंदी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता.
  • जोया अख्तर इसी फिल्म के लिए चुनी गईं सर्वश्रेष्ठ निर्देशका.

मुंबई:

फिल्मकार जोया अख्तर (Zoya Akhtar) की फिल्म 'गली बॉय' (Gully Boy) का इस साल के क्रिटिक्स च्वॉइस फिल्म अवॉर्डस में दबदबा बना रहा. अभिनेता रणवीर सिंह (Ranveer Singh) को फिल्म में निभाए उनके किरदार के लिए हिंदी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला. जोया अख्तर इसी फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक चुनी गईं और इसे सर्वश्रेष्ठ फिल्म का भी सम्मान मिला.

यह भी पढ़ेंः नेहा के इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की संख्या पहुंची 3 करोड़ के पार

सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री बनीं गीतिका
सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के खिताब से गीतिका विद्या ओहल्यान को नवाजा गया. उन्हें यह पुरस्कार फिल्म 'सोनी' के लिए मिला. 'आर्टिकल 15' के लिए अनुभव सिन्हा और गौरव सोलंकी को सर्वश्रेष्ठ लेखन का पुरस्कार मिला. बंगाली, तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़, मराठी और गुजराती भाषाओं की फिल्मों के लिए भी उपर्युक्त सभी श्रेणियों में पुरस्कारों की घोषणा की गई है.

यह भी पढ़ेंः जब ट्विंकल खन्ना ने अक्षय से पूछा- क्या सच में दान करोगे 25 करोड़

शनिवार को घोषित हुए नाम
क्रिटिक्स च्वॉइस फिल्म अवॉर्डस के विजेताओं के नाम शनिवार को घोषित किए गए. इस समारोह को 14 मार्च को आयोजित किया जाना था, लेकिन कोविड-19 के प्रकोप के चलते इसे रद्द कर दिया गया इसलिए क्रिटिक्स च्वॉइस फिल्म अवॉर्डस की टीम ने इसके विजेताओं के नाम ऑनलाइन घोषित करने का फैसला लिया.