logo-image

Father's Day 2022 : खट्टे-मीठे पलों में OTT Series में पिता के ये किरदार दिला देंगे असल जिंदगी की याद

अक्सर हम अपने घरों में देखते हैं कि खुशी के पल में तो हर कोई खुश हो जाता है. लेकिन वहीं दुख के समय में चाहे घर का हर सदस्य निराश हो लेकिन पिता फिर भी उन्हें उम्मीद की किरण दिखाता है. ऐसे में हम आपको ऐसे पिता के रोल वाली सीरीज के बारे में बताएंगे.

Updated on: 19 Jun 2022, 07:51 AM

नई दिल्ली:

अक्सर हम अपने घरों में देखते हैं कि खुशी के पल में तो हर कोई खुश हो जाता है. लेकिन वहीं दुख के समय में चाहे घर का हर सदस्य निराश हो लेकिन पिता फिर भी उन्हें उम्मीद की किरण दिखाता है और आगे बढ़ने की ओर प्रोत्साहित करता है. इसी तरह कुछ सीरीज में पिता के उस बर्ताव को दिखाया गया है. ऐसे में उन सीरीज को देखने के लिए फादर्स डे (Father's Day) से अच्छा कोई मौका नहीं हो सकता. तो चलिए जानते हैं-

गुल्लक
फेमस सीरीज 'गुल्लक' (Gullak) मिश्रा परिवार और मिडिल क्लास के रोजमर्रा के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है. जिसमें संतोष और शांति मिश्रा और उनके बेटे आनंद "अन्नू" मिश्रा और अमन मिश्रा शामिल हैं. इसमें हम देखते हैं कि कैसे एक पिता गलती करने पर जहां अपने बच्चों को डांट-फटकार लगाता है. वहीं, निराश होने पर वो उन्हें आगे बढ़ने के लिए कहता है. इस फिल्म ने अपने कई सीन्स से लोगों को भावुक कर दिया.

होम शांति
'होम शांति' (Home Shanti) एक फैमिली कॉमेडी-ड्रामा सीरीज है. जिसे आकांक्षा दुआ ने लिखा और डायरेक्ट किया है. इस सीरीज में सुप्रिया पाठक, मनोज पाहवा, चकोरी द्विवेदी और पूजन छाबड़ा लीड रोल में हैं. सीरीज एक मध्यमवर्गीय जोशी परिवार के बारे में है, जो देहरादून इलाके में अपना घर बनाना चाहता है. सीरीज में उनके सपनों के घर के निर्माण के दौरान सामने आने वाले उतार-चढ़ाव के बारे में बात करती है.

सुपर अर्जुन
इस सीरीज (Super Arjun) में हम देखते हैं कि एक बेटे के पिता की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो जाती है. बेटा अपने माता-पिता को अक्सर याद किया करता है और जब उसे पता चलता है कि उसके पिता टाइम मशीन के शिकार हो गए थे, तो वह अतीत में वापस जाने के लिए टाइम मशीन का इस्तेमाल करता है ताकि वह अपने पिता की मौत के रहस्यों को उजागर कर सके.

टेक कन्वर्शेसन विथ डैड
यह सीरीज (Tech Conversation with Dad) काफी ज्यादा इंट्रस्टिंग है. जिसमें हम देखते हैं कि जीतू और चितवन को अपने पिता को तकनीक समझाने में मुश्किल होती है. फिर वो किस तरह से इस पर सफलता पाते हैं, ये देखने लायक है. ये सीरीज अपने कई सीन्स में दर्शकों को हंसाती है.