logo-image

Govinda: 'डांस सीखना मेरी मजबूरी थी...' गोविंदा ने शेयर की अंदर की बात

हीरो नंबर 1 अभिनेता, जो अपने शानदार डांस मूव्स और अपनी अनोखे जोनर के लिए मशहूर हैं, उन्होंने आगे कहा, "मुझे डांस करना नहीं आता था. डांस सीखना मेरी मजबूरी थी

Updated on: 17 Oct 2023, 07:40 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर गोविंदा (Govinda) फिल्म इंडस्ट्री में सबसे पसंदीदा हस्तियों में से एक हैं. उनकी पहली फिल्म 1986 की इल्ज़ाम थी और उसके बाद उन्होंने 165 से अधिक हिंदी फिल्मों में काम किया. कुली नंबर 1, हीरो नंबर 1, राजा बाबू और कई अन्य फिल्मों के साथ, गोविंदा (Govinda) ने अपने लिए एक जगह बनाई. वह न केवल एक अभिनेता हैं बल्कि एक बेहतरीन डांसर भी हैं. लेकिन हाल ही में एक इंटरव्यू में अभिनेता ने खुलासा किया कि उन्होंने कभी डांसर बनने का कोई विचार नहीं था, साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें डांसर बनने की जरूरत क्यों पड़ी.

गोविंदा ने एक दिलचस्प खुलासा किया जब उन्होंने कहा कि उनकी कभी डांसर बनने की योजना नहीं थी. अभिनेता ने कहा कि उनके करियर के शुरुआती दिनों में, अमिताभ बच्चन और मिथुन चक्रवर्ती जैसे बड़े अभिनेता पुरस्कार विजेता अभिनेता थे और उन्होंने अभिनय के बजाय कुछ ऐसा अभ्यास करने के बारे में सोचा जो उन्हें अलग दिखने में मदद कर सके क्योंकि उन्हें अपना घर चलाने की ज़रूरत थी.

इस चीज से चमकी किस्मत

हीरो नंबर 1 अभिनेता, जो अपने शानदार डांस मूव्स और अपनी अनोखे जोनर के लिए मशहूर हैं, उन्होंने आगे कहा, "मुझे डांस करना नहीं आता था. डांस सीखना मेरी मजबूरी थी. उस समय के सभी टॉप सितारे, जैसे अमिताभ बच्चन और मिथुन चक्रवर्ती अवॉर्ड विनर एक्टर थे. मेरे पास एक्टिंग से परे कुछ प्रतिभा होनी चाहिए जो मुझे अलग दिखने में मदद कर सके. घर कैसे चलता?"उन्होंने आगे कहा कि उस समय उन्हें आश्चर्य हुआ कि अभिनय के अलावा कौन सी चीज उन्हें जीवन में चमका सकती है. यह याद करते हुए कि कैसे किसी ने सुझाव दिया था कि उनकी फिल्मों के गाने उनकी फिल्मों से ज्यादा बजते हैं, गोविंदा ने आगे बताया कि उनके गाने जैसे कि आप के आ जाने से, आई एम ए स्ट्रीट डांसर, बम बम बंबई सुपरहिट थे, इसलिए उन्होंने ऐसा करने का फैसला किया. 

रातों रात हो गए थे मशहूर

अपने डांस स्कील्स का अभ्यास करने के बाद, अभिनेता ने कहा कि वह रातों-रात प्रसिद्ध हो गए और उन्हें दिलीप साहब, धर्मेंद्र, जीतेंद्र, शत्रुघ्न सिन्हा, अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना जैसे इंडस्ट्री के कुछ सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं के साथ काम करने का अवसर मिला. फिर उन्होंने कहा कि इतने दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम करने के बाद उन्हें एक अभिनेता के रूप में भी पहचाना जाने लगा और अंत में उन्होंने कहा, "कुछ भी प्लान्ड नहीं था."