logo-image

Happy Birthday Govinda: इल्जाम से किया था डेब्यू, हसीना मान जाएगी से लेकर शबनम के गाने को दी आवाज..

गोविंदा 15 साल की उम्र से ही फिल्मों में आना चाहते थे, लेकिन मां उन्हें घर की हालात देखते हुए मना कर देती थी.

Updated on: 21 Dec 2022, 10:16 AM

मुंबई :

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता गोविंदा का आज जन्मदिन है. गोविंदा (Govinda Birthday) आज अपना 59 बर्थडे मना रहे हैं. एक्टर ने अब तक कई सुपरहिट फिल्में की हैं. साथ ही लोग  उनके बेहतरीन डांस स्टेप्स के दीवाने हैं. गोविंदा 90 के दशक को वो हीरो हैं जिन्होंने अपनी फिल्मों से ज्यादा डांस से लोगों का ध्यान अपनी और खींचा था. बता दें, गोविंदा के पिता अरुण कुमार अहूजा भी एक शानदार कलाकार थे, लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि उन्हें फिल्मी दुनिया फैमिली से कोई सपोर्ट नहीं मिला था. उन्होंने खुद के बल पर फिल्मीं दुनिया में एंट्री ली.  एक समय था जब गोविंदा को कोई नहीं जानता था, परिवार में आर्थिक तंगी के कारण उन्हें अपनी जिंदगी में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है.

गोविंदा 15 साल की उम्र से ही फिल्मों में आना चाहते थे, लेकिन मां उन्हें घर की हालात देखते हुए मना कर देती थी.  लेकिन गोविंदा का मन नहीं मानता था,वो दिन में फिल्म का चक्कर लगाने पहुंच जाते थे. लोग उन्हें उसवक्त कुछ नहीं समझते थे. 22 की उम्र में गोविंदा ने फिल्म इल्जाम से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, उसके बाद उनकी किस्म्त चमकी. कूली नं 1 एक्टर ने उसके बाद फिर एक साथ 50 फिल्में साइन की. उस जमाने में गोविंदा एक मात्र ऐसे एक्टर थे जिन्होंने इतनी कम उम्र में एक साथ 50 फिल्में साइन की हो. गोविंदा ने उस वक्त सारे खान जैसे आमिर खान, सलमान और शाहरुख तक को भी पीछे छोड़ दिया था. बता दें बॉलीवुड के हीरो नं 1 गोविंदा अब तक 165 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं. 

ये भी पढ़ें-Samantha Ruth Prabhu: बिमारी के कारण सामंथा ने छोड़े अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स! लेंगी लंबा ब्रेक

क्लासिक डांस की ली थी ट्रेनिंग

एक्शन-कॉमेडी स्टार ने अपने करियर के दौरान कई हिट फिल्में दी हैं. साजन चले ससुराल, हसीना मान जाएगी, कुली नंबर 1, पार्टनर, हीरो नंबर 1, दुल्हे राजा, और कई अन्य उनकी हिट फिल्मों की लिस्ट में आते हैं. गोविंदा ने अपने समय के लगभग हर सुपरस्टार के साथ काम किया है जिसमें अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, दिलीप कुमार और यहां तक ​​कि रजनीकांत भी शामिल हैं!.एक टैलेंटेड एक्टर होने के साथ-साथ वह एक बेहतरीन सिंगर भी हैं. उन्हें आंखें, हसीना मान जाएगी और शोला और शबनम जैसी फिल्मों में आवाज देने के लिए जाना जाता है. साथ ही ही गोविंदा ने क्लासिक डांस की ट्रेनिंग भी ली थी. एक समय ऐसा भी था, जब गोविंदा मौत के मुंह में जाने से बचे थे. बता दें जब गोविंदा में 1994 में खुद्दार की शूटिंग कर रहे थे, तब उनका कार का जोरदार एक्सीडेंट हो गया और उनके सिर में चोट लग गई. तब उनका इलाज कराया गया और वो मौत के मुंह से बाहर निकले.फिलहाल आज गोविंदा एक बहुत बड़े स्टार हैं, वो और उनका परिवार एक अच्छी लाइफ जी रहा है.