logo-image

सुजीत प्रताप सिंह लेकर आए फिल्म गोदाम, किसान के संघर्ष और दर्द की कहानी पोस्टर में आई नजर

सार्थक सिनेमा ने सुजीत प्रताप सिंह, मास्टर ऋत्विक प्रताप सिंह, अखिल गौरव सिंह, विपिन पाणिग्रही, माया जायसवाल, अक्सर इलाहाबादी, सनी उपाध्याय, शायना खान, अरुण शुक्ला और अन्य अभिनीत बॉलीवुड आगामी फिल्म “गोदाम” का पोस्टर जारी किया है.

Updated on: 03 Dec 2021, 07:29 AM

मुंबई:

देश के असली कमाने वाले किसान हैं, वे रोटी उगाने वाले हैं जिनके योगदान के बिना हम एक दिन भी जीवित नहीं रह सकते. किसान आत्महत्याएं बढ़ रही हैं, उनके अधिकारों में बाधा आ रही है, बड़े निगम लगातार अपने नुकसान से लाभ उठाने और लाभ उठाने की कोशिश कर रहे हैं, और भी बहुत कुछ. इनमें से बहुत से मुद्दों को फिल्म निर्माताओं ने इतिहास और समय में उठाया है और फिर से उन्होंने किसानों और उनके संघर्षों पर भारतीय फिल्मों के सामने उत्कृष्ट कृतियाँ दी हैं. अब बारी है किसानों पर आधारित एक और फिल्म की. सार्थक सिनेमा ने सुजीत प्रताप सिंह, मास्टर ऋत्विक प्रताप सिंह, अखिल गौरव सिंह, विपिन पाणिग्रही, माया जायसवाल, अक्सर इलाहाबादी, सनी उपाध्याय, शायना खान, अरुण शुक्ला और अन्य अभिनीत बॉलीवुड आगामी फिल्म “गोदाम” का पोस्टर जारी किया है. फिल्म सुजीत प्रताप सिंह द्वारा निर्मित और अखिल गौरव सिंह और अक्सर इलाहाबादी द्वारा निर्देशित और लिखित है.

फिल्म में हीरो का किरदार निभा रहे सुजीत प्रताप सिंह का कहना है कि वह किसानों के परिवार से ताल्लुक रखते हैं इसलिए किसानों का दर्द और संघर्ष जानते हैं. उन्होंने इस स्थिति का सामना किया है. इसलिए यह विषय उनके दिल के बहुत करीब है. उन्होंने एक किसान के संघर्षपूर्ण जीवन को बड़े पर्दे पर लाने की कोशिश की है. गोदाम का पोस्टर किसानों के दर्द और संघर्ष को दर्शाता है. कहानी एक छोटे किसान के इर्द-गिर्द घूमती है, जो आर्थिक रूप से कमजोर होने के बावजूद खुश और संतुष्ट है. उसे पड़ोस की एक लड़की ‘हल्दी’ से प्यार हो जाता है लेकिन उसके पिता उसकी आर्थिक स्थिति के कारण इससे खुश नहीं हैं.

 लड़की का पिता लड़के पर एक शर्त रखता है कि अगर वह उसकी मांग पूरी करता है तो वह उन्हें शादी करने की अनुमति देगा. इसी बीच एक सरकारी अधिकारी गांव के घटनाक्रम का निरीक्षण करने पहुंचता है. कहानी धीरे-धीरे गांव के विकास के पीछे की सच्चाई को उजागर करती है और लव बर्ड्स को उनकी लव लाइफ कैसे मिलती है. यह फिल्म 17 दिसंबर को आपके नजदीकी सिनेमा हॉल में रिलीज होने जा रही है.