logo-image

गोवा के मुख्यमंत्री ने एक दूजे के लिए को बताया राज्य में शूट की गई सर्वश्रेष्ठ फिल्म

गोवा के मुख्यमंत्री ने एक दूजे के लिए को बताया राज्य में शूट की गई सर्वश्रेष्ठ फिल्म

Updated on: 20 Nov 2021, 10:00 PM

पणजी:

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को खुलासा किया कि शोले उनकी सर्वकालिक पसंदीदा फिल्म थी और कमल हासन अभिनीत के. बालाचंदर फिल्म एक दूजे के लिए उनके राज्य में फिल्माई जाने वाली सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक थी।

शनिवार, 20 नवंबर को भारत के 52वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के उद्घाटन समारोह में अपना भाषण देने के तुरंत बाद, सावंत ने शो के होस्ट, बॉलीवुड निर्माता- निर्देशक करण जौहर के साथ दर्शकों की खुशी के लिए रेपिड-फायर सवाल-जवाब सत्र में भाग लिया।

गोवा और आईएफएफआई के बीच जुड़ाव के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि फिल्मी सितारे और बाकी सभी लोग गोवा में महोत्सव के शुरू होने का इंतजार कर रहे थे।

सावंत ने कहा कि राज्य पिछले 17 वर्षों से महोत्सव की मेजबानी कर रहा था, लेकिन इस साल यह केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के प्रयासों के कारण विशेष था।

इस आईएफएफआई में ऐसा क्या था जिसने उन्हें सबसे ज्यादा उत्साहित किया? मुख्यमंत्री ने इसका जवाब देते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी के बाद यह पहला कार्यक्रम था, जिसमें 75 फिल्मी सितारे भाग ले रहे हैं।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि अगले नौ दिनों में गोवा में और फिल्मी सितारे आएंगे, जिन्हें हम लंबे समय में देखते आ रहे हैं।

करण ने मुख्यमंत्री से उन तीन चीजों की सूची बनाने को कहा, जो उन्हें गोवा के बारे में सबसे ज्यादा पसंद थीं। सावंत ने उत्तर दिया, मुझे पूरा गोवा पसंद है। लेकिन फिर, सबसे पहले, मुझे यहां सांप्रदायिक सद्भाव पसंद है। दूसरी चीज जो मुझे गोवा के बारे में पसंद है वह है उच्च साक्षरता दर और तीसरी है सूर्य, रेत और समुद्र का संयोजन।

बातचीत के दौरान, करण ने बताया कि रोहित शेट्टी (हाल ही में सूर्यवंशी के लिए खबरों में) ने अपनी हर फिल्म की शूटिंग गोवा में की, क्योंकि वह राज्य को उनके लिए एक भाग्यशाली जगह मानते हैं। करण ने शेट्टी और उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्मों की प्रशंसा करते हुए कहा, उन्होंने वास्तव में देश और दुनिया भर के सिनेमा देखने वालों की याद में गोवा को मजबूत किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.