logo-image

अहिल्याबाई होल्कर के बारे में कहानियां सुनकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं: एताशा सांसगिरि

अहिल्याबाई होल्कर के बारे में कहानियां सुनकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं: एताशा सांसगिरि

Updated on: 09 Nov 2021, 04:55 PM

मुंबई:

पुण्यश्लोक अहिल्याबाई में अहिल्याबाई होल्कर की मुख्य भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री एताशा सांसगिरि का कहना है कि उन्होंने महान रानी अहिल्याबाई होल्कर के साहस, धीरज और ²ढ़ संकल्प से भरे जीवन से कई सबक सीखे हैं।

एताशा कहती हैं कि एक कलाकार के रूप में, मैंने हमेशा माना है कि उनके द्वारा निभाए गए पात्र से बहुत कुछ सीखने को मिला है। मैंने अहिल्या के किरदार से अधिक निस्वार्थ, दानवीर और सभी बाधाओं से मजबूती से लड़ना सीखी है।

शो के वर्तमान ट्रैक से पता चलता है कि ऐसे समय में जब सामाजिक नियम और पितृसत्ता जीवन जीने के तरीके तय करती थी, तब महिलाएं आवाज और अधिकारों से वंचित थीं। ऐसे समय में अहिल्याबाई विधवा महिलाओं के लिए एक दुर्लभ और अनुकरणीय उदाहरण के रूप में सामने आईं थी।

वह कहती हैं कि विशेष रूप से वर्तमान ट्रैक में जहां विधवा पुनर्विवाह पर जोर दिया जाता है, विधवाओं को न्याय दिलाने के लिए अहिल्याबाई निडर होकर समाज के खिलाफ खड़ी होती हैं। वह कई लोगों के लिए ताकत और आशा का स्तंभ हैं। कहने की जरूरत नहीं है, यह मेरे लिए सबसे अधिक जीवन बदलने वाले अनुभवों में से एक रहा है। स्क्रिप्ट पढ़ने के सत्रों के दौरान मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं, जब मुझे अहिल्याबाई के धैर्य, ²ढ़ संकल्प, दूरदर्शिता, समझ और करुणा के बारे में अधिक जानने को मिलता है।

शो पुण्यश्लोक अहिल्याबाई सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.