logo-image

प्रतीक गांधी ने ऑडियो शो गैंगिस्तान के किरदार बारे में बताया

प्रतीक गांधी ने ऑडियो शो गैंगिस्तान के किरदार बारे में बताया

Updated on: 21 Nov 2021, 08:00 PM

मुंबई:

स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी में हर्षद मेहता की भूमिका निभाने वाले अभिनेता प्रतीक गांधी अब हिंदी ऑडियो शो गैंगिस्तान में पत्रकार आशु पटेल की भूमिका निभा रहे हैं।

यह कहानी गुजराती लेखक और पत्रकार आशु पटेल और मुंबई अंडरवल्र्ड के बारे में उनकी जांच और शोध कार्य के इर्द-गिर्द घूमती है।

गैंगिस्तान के बारे में बात करते हुए प्रतीक का कहना है कि यह उनका पहला ऑडियो शो है और वह आशु पटेल को कई सालों से जानते हैं, इसलिए इस किरदार को पर्दे पर लाना इतना मुश्किल नहीं है।

उन्होंने कहा, आशु की भूमिका निभाना मेरे लिए थोड़ा आसान रहा क्योंकि मैं आशु पटेल को कई सालों से जानता हूं। मैं स्वाभाविक रूप से नायक की महत्वाकांक्षा से संबंधित होने में सक्षम था और इस चुनौती का मैंने पूरी तरह से आनंद लिया। भूमिका निभाने के लिए केवल मेरी आवाज का उपयोग किया गया।

गैंगिस्तान की कहानी 1960, 1980 और वर्तमान जैसे विभिन्न युगों में फैली हुई है। यह मुंबई के गिरोहों, उनके संचालन और लोगों पर प्रभाव के बारे में कुछ रोचक तथ्य और कहानियां सामने लाता है। 48-एपिसोड की सीरीज में प्रतीक गांधी, सैयामी खेर और दयाशंकर पांडे मुख्य भूमिकाओं में हैं।

गैंगिस्तान का निर्देशन सिद्धांत पिंटो ने किया है, जिसकी कहानी लेखक और रचनात्मक निर्माता हीर खांट आशु पटेल की है।

निर्देशक सिद्धांत पिंटो कहते हैं कि इस परियोजना को पूरा होने में एक साल लग गया, आखिरकार, 2001 से भारतीय ऑडियो उद्योग में रहने के बाद, मुझे लगता है कि हम ऑडियो की वास्तविक शक्ति की सतह का पता लगा रहे हैं। इस परियोजना में एक साल और हर मिनट का आनंद लिया।

हिंदी ऑडियो थ्रिलर गैंगिस्तान को स्पोटिफाई पर सुना जा सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.