News Nation Logo

गांधी गोडसे एक युद्ध मोशन पोस्टर आया सामने, दो विचारधाराओं का दिखा युद्ध

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Dec 2022, 02:50:01 PM
Gandhi Gode

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई:   निर्देशक राजकुमार संतोषी की आगामी फिल्म गांधी गोडसे एक युद्ध का मोशन पोस्टर मंगलवार को जारी किया गया। इस वीडियो में महात्मा गांधी और नाथूराम गोडसे के बीच विचारधाराओं के युद्ध को दिखाया गया है।

बता दें, नाथूराम गोडसे वही हैं जिन्होंने 30 जनवरी 1948 को महात्मा गांधी को दिनदहाड़े गोली मारी थी।

इस वीडियो की शुरुआत में नाथूराम गोडसे कहते हैं कि वह हमेशा गांधी को मारना चाहते थे और अगर उसे मौका मिला तो वह उसे मार डालेगा। जिस पर गांधी कहते हैं कि एक गोली केवल एक व्यक्ति को मार सकती है, उनके द्वारा प्रचारित विचारों को नहीं क्योंकि वे जाने के बाद भी पीढ़ियों को प्रेरित करते रहते हैं।

गांधी तब पूछते हैं कि गोडसे को किस तरह का युद्ध लगता है कि वह उनके खिलाफ लड़ रहा है, जिस पर गोडसे कहते हैं कि यह विचारधाराओं का युद्ध है। गांधी फिर कहते हैं कि एक वैचारिक युद्ध लड़ने के लिए किसी को हथियारों की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन वैचारिक युद्ध के रूप में विचार विचारधाराओं की ताकत का परीक्षण करते हैं।

वीडियो में भारत की आजादी के बाद के युग की कई झलकियां हैं जब भारत के नए संप्रभु देश को विभाजन और हिंदुओं और मुसलमानों के बीच दंगों के बाद उथल-पुथल में डाल दिया गया था।

इसमें ग्रैमी और ऑस्कर विजेता संगीतकार ए.आर. रहमान ने संगीत दिया है।

महात्मा गांधी की भूमिका दीपक अंतानी ने निभाई है जबकि चिन्मय मंडलेकर फिल्म में नाथूराम गोडसे की भूमिका निभाते नजर आएंगे।

असगर वजाहत और राजकुमार संतोषी द्वारा लिखित गांधी गोडसे एक युद्ध राजकुमार संतोषी की 9 साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी है।

गांधी गोडसे एक युद्ध 26 जनवरी, 2023 को भारतीय गणतंत्र दिवस के अवसर पर सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 27 Dec 2022, 02:50:01 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.