logo-image

निशांत रॉय बॉम्बार्डे की लघु फिल्म गैर का एनवाईआईएफएफ में होगा प्रीमियर

निशांत रॉय बॉम्बार्डे की लघु फिल्म गैर का एनवाईआईएफएफ में होगा प्रीमियर

Updated on: 16 Apr 2022, 09:40 PM

मुंबई:

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता निशांत रॉय बॉम्बार्डे की नवीनतम लघु फिल्म गैर को आगामी न्यूयॉर्क भारतीय फिल्म महोत्सव (एनवाईआईएफएफ) में प्रीमियर के लिए चुना गया है।

फिल्म में भारतीय सिनेमा का एक जाना-माना नाम तन्मय धनानिया और तब्बर से चर्चित हुए अभिनेता साहिल मेहता हैं।

निशांत ने पहले अपनी फिल्म दारावथा के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था। उन्होंने गैर के बारे में कहा, मैं एनवाईआईएफएफ में प्रीमियर के लिए गैर को चुने जाने से उत्साहित हूं। संयोग से दारावथा को भी एनवाईआईएफएफ के लिए आधिकारिक तौर पर चुना गया था। दारावथा, एक मां और बेटे की कहानी थी, जो किशोर लड़के की कामुकता के इर्द-गिर्द टिकी हुई थी। कोई कह सकता है कि फिल्म गैर का नायक उसी का वयस्क रूप है और उसी कहानी को आगे बढ़ाया गया है।

फिल्म की कहानी सदियों पुराने पूर्वाग्रह और पहला प्यार के बारे में है। कहानी दो पात्र पंकज और राहुल के इर्द-गिर्द घूमती है। उनके जीवन में परेशानी तब शुरू होती है, जब पंकज की जाति का पता राहुल के जमींदार परिवार को चल जाता है। राहुल असमंजस में पड़ जाता है और सोचता है कि पंकज से दोस्ती वह कैसे कायम रखने के लिए उसे क्या करना चाहिए।

निर्देशक ने यह भी कहा, भारतीय समाज के घनिष्ठ रूप से बुने हुए विरोधाभासों का पता लगाने और उन्हें सुलझाने के लिए मैं इस फिल्म में जाति और कामुकता को एक साथ लाना चाहता था। इसमें एक सवाल है कि क्या कामुकता में उम्र और सड़ी-गली जाति बाधा की बेड़ियों को तोड़ने की शक्ति है?

फिल्म निशांत रॉय बॉम्बार्डे द्वारा लिखित और निर्देशित और नीरज चुरी द्वारा निर्मित है।

न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल 7 मई से 13 मई के बीच न्यूयॉर्क में होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.