logo-image

Gadar 2 Box Office Collection: गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर किया 500 करोड़ का आंकड़ा पार, सबसे तेज कमाई करने वाली फिल्म बनी

सनी देओल की गदर 2 भारत में बॉक्स ऑफिस पर सबसे तेज 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली फिल्म बन गई है.

Updated on: 04 Sep 2023, 11:09 AM

नई दिल्ली:

अनिल शर्मा की फिल्म गदर 2 आखिरकार घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हो गई है. सनी देओल और अमीषा पटेल अभिनीत फिल्म पिछले तीन सप्ताह से अधिक समय से सिनेमाघरों में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. 40 करोड़ रुपये के साथ बड़े पर्दे पर इम्प्रेसिव शुरुआत के बाद, फिल्म ने 8 करोड़ रुपये के साथ 24वें दिन में एंट्री किया. शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार, फिल्म ने पहले रविवार को 8 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की.

गदर 2 का कलेक्शन 501.87 करोड़ रुपये हो गया

बॉक्स ऑफिस पर गदर 2 की टक्कर रजनीकांत की जेलर और अक्षय कुमार की OMG 2 से हुई. इसके अलावा 25 अगस्त को आयुष्मान खुराना की ड्रीम गर्ल 2 रिलीज हुई थी. हालांकि इसका सनी की फिल्म पर ज्यादा असर नहीं पड़ा. जानकारी के मुताबिक, गदर 2 ने 24वें दिन भारत में 8.50 करोड़ रुपये की नेट कमाई की. इसके साथ ही भारत में गदर 2 का कलेक्शन अब 501.87 करोड़ रुपये हो गया है. यह सबसे तेजी से यह मुकाम हासिल करने वाली फिल्म बन गई. गदर 2 ने इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर 650 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी पार कर लिया है.

नेट क्लब में प्रवेश करने वाली तीसरी फिल्म बनी

जानकारी के मुताबिक, एसएस राजामौली की बाहुबली 2 द कन्क्लूजन और शाहरुख खान की पठान के साथ जुड़कर, गदर 2 500 करोड़ रुपये के नेट क्लब में प्रवेश करने वाली तीसरी फिल्म बन गई है. इससे पहले, पठान 28 दिनों में 500 करोड़ रुपये के क्लब में प्रवेश करने वाली सबसे तेज़ फिल्म थी, और बाहुबली 2 ने 34 दिनों में इतनी ही कमाई की थी.

'गदर 2' हिट फिल्म 'गदर एक प्रेम कथा' का सीक्वल

'गदर 2' हिट फिल्म 'गदर एक प्रेम कथा' का सीक्वल है, जो 2001 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म में सनी देओल ने एक ट्रक ड्राइवर तारा की भूमिका निभाई थी, जबकि अमीषा पटेल ने सकीना की भूमिका निभाई. यह फिल्म 1947 में भारत के विभाजन के दौरान सेट की गई थी. वहीं गदर 2 फिल्म तारा सिंह पर आधारित है, जो अपने बेटे को बचाने के साहसी प्रयास में सीमा पार जाता है, जिसका किरदार उत्कर्ष शर्मा ने निभाया है, जिसे पाकिस्तान में पकड़ लिया जाता है.