logo-image

पाकिस्‍तानी के आमंत्रण पर परफॉर्म करने वाले थे दलजीत दोसांझ, FWICE ने MEA से की दखल की अपील

दिलजीत दोसांझ ने 21 सितंबर को अमेरिका में शो के लिए पाकिस्तान नेशनल रेहान सिद्दीकी का निमंत्रण स्वीकार किया था

Updated on: 11 Sep 2019, 11:21 AM

नई दिल्ली:

पंजाबी गायक और अभिनेता दिलजीत दोसांझ की मुश्किलें बढ़ गई हैं. फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉईज (FWICE) ने विदेश मंत्रालय को "गायक और अभिनेता दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) का वीजा रद्द करने के लिए लिखा है, दिलजीत दोसांझ ने 21 सितंबर को अमेरिका में शो के लिए पाकिस्तान नेशनल रेहान सिद्दीकी का निमंत्रण स्वीकार किया था.

यह भी पढ़ें- तो इस वजह से फिल्म Dream Girl के लिए राजी हुए थे आयुष्मान खुराना

यह भी पढ़ें- राखी सावंत हमेशा के लिए फिल्म इंडस्ट्री को कह रही हैं अलविदा! VIDEO में की ये अपील

पाकिस्तान (Pakistan) में परफॉर्मेंस देकर जाने-माने सिंगर मीका सिंह (Mika Singh) भी फंस चुके हैं. मीका सोशल मीडिया पर लोगों की आलोचना झेल रहे रहे हैं. पिछले दिनों फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लायीज (FWICE) ने उन्हें बैन कर दिया था. जिसके बाद मीका सिंह ने अपनी गलती मानते हुए माफी मांगी थी.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल 8 अगस्त को कराची में एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ था जहां मीका सिंह ने परफॉर्मेंस दी थी. बताया जा रहा था कि ये पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के एक रिश्तेदार का मेहेंदी फंक्शन था जिसमें मीका सिंह ने गाना गाया था. खबरों के मुताबिक इस समारोह में भारत का मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का परिवार भी शामिल हुआ था.

यह भी पढ़ें- दो एक्ट्रेस के पति रह चुके अनुराग कश्यप को इस चीज से है बेहद प्यार, जानें उनकी छिपी 'मोहब्बत'

इस कार्यक्रम का वीडियो को प्रसिद्ध पाकिस्तानी पत्रकार नैला इनायत ने पोस्ट किया था, जिसके बाद इस सप्ताहांत में वीडियो वायरल हो गया और भारत व पाकिस्तान दोनों ही देशों के सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे लेकर मीका पर निशाना साधा.मीका ने ऐसे समय में पाकिस्तान में गाना गाने गए थे जब भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव अपने चरम पर पहुंच गया है और पाकिस्तान सरकार ने भी भारतीय कलाकार के परफॉर्मेंस पर रोक लगा दी है.