News Nation Logo

इतनी ऊंचाई से ये दिग्गज अभिनेता करेंगे फिल्म 'ऊंचाई' की शूटिंग, कहानी है काफी दिलचस्प

बोमन ईरानी, अनुपम खेर, अमिताभ बच्‍चन और डैनी अपकमिंग फिल्म 'ऊंचाई' में साथ नज़र आएंगे, जिसके लिए पूरी टीम नेपाल पहुंच गई है और वहां शूटिंग शुरू कर दी गई है. इस फिल्म की शूटिंग काफी ऊंचाई से होने वाली है. इसके अलावा इस फिल्म में और बहुत कुछ खास है.

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 06 Oct 2021, 01:30:11 PM
collage

Shooting of film 'Uchai' in Nepal (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

फैमिली फिल्मों के लिए जाने-जाने वाले सूरज बड़जात्या अपनी अगली फिल्म दोस्ती पर बनाने वाले हैं. जिसके लिए वो अमिताभ और डैनी के अलावा अपने पूरे कास्ट के साथ नेपाल में हैं, जहां वो अपनी अपकमिंग फिल्म 'ऊंचाई' की शूटिंग कर रहे हैं. फिल्म की कहानी कुछ इस तरह से है कि चार दोस्त (बोमन ईरानी, अनुपम खेर, अमिताभ बच्‍चन और डैनी) हिमालय पर्वत श्रृंखला की सबसे ऊंची चोटियों में ट्रेकिंग के लिए निकल पड़ते हैं. दिलचस्प बात ये है कि इस फिल्म की शूटिंग 13 हजार फीट की ऊंचाई से होने वाली है. इस फिल्म में परिणीति चोपड़ा भी इंडस्ट्री के चार दिग्गज कलाकारों के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी. वो एक टूरिस्ट गाइड का रोल भी निभा रही हैं.

बता दें कि सूरज आचार्य इस फिल्म की शूटिंग का जिम्मा संभाल रहे हैं. 
उन्‍होंने दैनिक भास्कर के साथ बातचीत में बताया, "फिल्‍म की शूटिंग चार अक्‍टूबर से शुरू हुई है. काठमांडू में पहला शेड्यूल महीने भर का है. फिल्म की दो दिन काठमांडू में शूटिंग है. एक अहम सीक्‍वेंस मंगलवार को काठमांडू एयरपोर्ट पर फिल्‍माया गया था. फिर अगले तीन दिन के लिए सब गेटवे ऑफ माउंट एवरेस्‍ट यानी लुकला जाएंगे."

सूरज आगे बताते हैं, "'ऊंचाई' में मूल रूप से चारों दोस्‍त जोखिम भरे एडवेंचर ट्रिप पर निकलते हैं. वहां से वो जिंदगी में रोमांच की अनुभूति चाहते हैं. उसे फिल्‍म में दिखाने के लिए लुकला में दुनिया के सबसे डेंजरस एयरपोर्ट को चुना गया है. यहां से माउंट एवरेस्‍ट जाने का रास्‍ता शुरू होता है. वहां छह अक्‍टूबर से लेकर नौ अक्‍टूबर तक परिणीति चोपड़ा, बमन ईरानी, अनुपम खेर, सारिका और नीना गुप्‍ता शूट करेंगे."

सूरज अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहते हैं, "लुकला के बाद पूरी टीम नामचे लोकेशन पर शूट करेगी. वो 4000 मीटर की ऊंचाई पर है यानी 13 हजार फीट ऊंचा है. वहां से माउंट एवरेस्‍ट का पूरा नज़ारा दिखता है, वहां 18 अक्‍टूबर तक शूटिंग होगी. वहां से फिर मनंग इलाके का रुख किया जाएगा, जो समुद्र तल से 11 हजार फीट की ऊंचाई पर है. मेकर्स का मकसद आठ हजार मीटर यानी 26 हजार फीट ऊंची चोटियों के इर्द-गिर्द के इलाकों में फिल्‍म की शूटिंग करने का है. उनमें अन्‍नापूर्णा के अलावा माउंट एवरेस्‍ट का बेस कैंप भी है। फिल्‍म में दिखाया जाएगा कि चारों बुजुर्ग दोस्‍तों को माउंट एवरेस्‍ट की ऊंचाइयों पर कदम रखते हैं और वो जगह फतह कर लेते हैं."

सूरज आगे कहते हैं, "परिणीति फिल्‍म में नेपाली टूरिस्‍ट गाईड के रोल में हैं हाल ही में परिणीति की इस साल मार्च में जो फिल्म 'संदीप और पिंकी फरार' आई थी, उसमें भी नेपाल का बैकड्रॉप था. उसमें उनके साथ अर्जुन कपूर थे. अर्जुन की 'इंडियाज मोस्‍ट वॉन्‍टेड' की भी शूटिंग नेपाल में ही हुई थी.' 

उन्होंने बताया- 'फिलहाल 'ऊंचाई' के लिए 150 लोगों का क्रू चार्टर्ड प्‍लेन में मुंबई से काठमांडू पहुंचा हुआ है. नेपाल से टेक्‍नीशियंस, गाईड, टूरिस्‍ट गाईड, एक्‍टर्स मिलाकर 350 लोगों को हायर किया गया है. इस तरह फिल्‍म पर 500 लोगों का क्रू काम कर रहा है. महीने भर में राजश्री प्रॉडक्‍शंस के 7 से 8 करोड़ रुपए खर्च हो रहे हैं."

First Published : 06 Oct 2021, 01:29:10 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.