logo-image

Pankaj Udhas Tribute: सोनू निगम से लेकर अदनान सामी तक, इंडस्ट्री के इन सेलेब्स ने दी पंकज उधास को श्रद्धांजलि

पंकज उधास का सोमवार को 72 वर्ष की आयु में निधन हो गया. पद्मश्री प्राप्तकर्ता लंबी बीमारी से पीड़ित थे. हर कोई सोशल मीडिया पर पंकज उधास को श्रद्धांजलि दे रहा है, इनमें इंडस्ट्री के कई बडे़ सितारें भी हैं.

Updated on: 26 Feb 2024, 08:35 PM

नई दिल्ली:

गजल गायक पंकज उधास का सोमवार को 72 वर्ष की आयु में निधन हो गया. पद्मश्री प्राप्तकर्ता लंबी बीमारी से पीड़ित थे और दस दिनों से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थे. उधास ने अस्पताल में आखिरी सांस ली और उनका अंतिम संस्कार बुधवार को शहर में किया जाएगा. ये दुखद खबर उनकी बेटी नायाब उधास ने सोशल मीडिया पर शेयर की. राजनेताओं से लेकर गायकों तक, हर कोई सोशल मीडिया पर पंकज उधास को श्रद्धांजलि दे रहा है. देखिए मनोरंजन जगत ने पंकज उधास के निधन पर कैसी प्रतिक्रिया दी.

सोनू निगम

सोनू निगम ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, 'मेरे बचपन का सबसे अहम हिस्सा आज खो गया. श्री पंकज उधास जी, हम आपको कभी नहीं भूलेंगे... मेरा दिल यह जानकर रो रहा है कि आप नहीं रहे. शांति.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonu Nigam (@sonunigamofficial)

 

सलीम मर्चेंट

गायक संगीतकार सलीम मर्चेंट ने पंकज उधास के निधन पर एएनआई से बात की. "उन्होंने इतने सालों तक हमारा मनोरंजन किया और अपने गीतों के माध्यम से उद्योग का मनोबल बढ़ाया. उन्होंने अपने गीतों के माध्यम से बहुत प्यार बांटा. मैं बहुत हैरान हूं क्योंकि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि ऐसा हुआ है. और पंकज उधास अब नहीं रहे." हम. मैं अवाक हूं. इसने संगीत उद्योग की गलियों में एक खालीपन छोड़ दिया है. पार्श्व गायक ने कहा, "हमने एक महान कलाकार और एक महान व्यक्ति को खो दिया है."

रितेश देशमुख

बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख ने भी दिवंगत गायक को श्रद्धांजलि देने के लिए एक्स का सहारा लिया. अभिनेता ने लिखा, "संगीत जगत के लिए बहुत बड़ी क्षति.. #पंकजउधास जी के संगीत ने दुनिया भर में लाखों दिलों को छू लिया. उनकी विरासत हमेशा जीवित रहेगी. उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति गहरी संवेदना."

अदनान सामी

भर दो झोली गायक अदनान सामी ने भी दिवंगत गायक को श्रद्धांजलि दी. "आज, मेरे पास शब्द नहीं हैं. मैं केवल इतना कह सकता हूं, अलविदा प्रिय पंकज जी...मेरे बचपन की यादों में अपना संगीत देने के लिए धन्यवाद...उन्हें शांति मिले. उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं...उनका संगीत जारी रहेगा समय के अंत तक जीवित रहें,'' सामी ने लिखा.

अनूप जलोटा

गायक, संगीतकार और अभिनेता अनूप जलोटा ने सोशल मीडिया पर पंकज उधास के साथ फोटो शेयर कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है और कैप्शन में लिखा, 'चौंकाने वाली खबर! संगीत जगत के दिग्गज और मेरे मित्र पंकज उधास का निधन. हम इस कठिन समय में उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं.