logo-image

मुस्लिम परिवारों से ताल्लुक रखती हैं ये बॉलीवुड एक्ट्रेसेस, Alia से लेकर Tabbu तक का नाम शामिल

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्टर्स के नाम बदलने की प्रथा बरसों से चली आ रही हैं. जहां एक्टर्स के साथ-साथ एक्ट्रेसेस ने भी अपने नाम बदले हैं. इस फेहरिस्त में आलिया भट्ट, तब्बू से लेकर रीना रॉय तक का नाम शामिल है. 

Updated on: 06 Feb 2022, 03:30 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्टर्स के नाम बदलने की प्रथा बरसों से चली आ रही हैं. जहां एक्टर्स के साथ-साथ एक्ट्रेसेस ने भी अपने नाम बदले हैं. जिसके बाद उनमें से कई लोग इंडस्ट्री का सितारा बन गए हैं. ऐसे में आज हम आपको उन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के बारे में बताने वाले हैं, जिनके नाम सुनकर आपको भले लगता हो कि वे हिंदू हैं. लेकिन असल में वे मुस्लिम परिवार से आते हैं. इस फेहरिस्त में आलिया भट्ट, तब्बू से लेकर रीना रॉय तक का नाम शामिल है. 

आलिया भट्ट
आलिया (Alia Bhatt) इस समय बॉलीवुड सेंसेशन बन चुकी हैं. उनकी एक्टिंग का जादू हर किसी पर चलता है. लेकिन ये आप शायद ही जानते होंगे कि आलिया भी मुस्लिम परिवार से आती हैं. उनकी दादी का नाम शिरीन मोहम्मद अली था. 

तब्बू
तब्बू (Tabbu)बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं. वो आज भी अपनी एक्टिंग से लोगों को अपना कायल बना देती हैं. बता दें कि तब्बू भी असल में मुस्लिम परिवार से हैं. उनका नाम तब्बसुम फातिमा हाशमी है. जिन्हें लोग तब्बू के नाम से जानते हैं. 

रीना रॉय
बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना रॉय (Reena Roy) अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ लव लाइफ को लेकर हमेशा चर्चा में रही. लेकिन आपको बता दें कि रीना मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उनका असल नाम रीना नहीं बल्कि सायरा अली है. 

मान्यता दत्त
संजय दत्त की बीवी मान्यता दत्त (Manyata Dutt) को कौन नहीं जानता. फिल्म 'गंगाजल' में आइटम नंबर से मशहूर हुई एक्ट्रेस के नाम से आप अंदाजा नहीं लगा सकते कि वो मुस्लिम हैं. क्योंकि उन्होंने अपना नाम बदल लिया है. एक्ट्रेस का असल नाम दिलनवाज शेख है. 

मधुबाला
बॉलीवुड इंडस्ट्री में 50-60 दशक में मधुबाला (Madhubala) का दबदबा था. उन्होंने अपनी अदाओं का जादू लोगों पर चलाया था. एक्ट्रेस के बारे में कम ही लोग जानते हैं कि वे मुस्लिम परिवार से आती हैं, उनका असली नाम 'मुमताज बेगम' था.