logo-image

फ्रेंडशिप डे: एक्टर्स ने मनाया अटूट बंधन

फ्रेंडशिप डे: एक्टर्स ने मनाया अटूट बंधन

Updated on: 01 Aug 2021, 06:30 PM

नई दिल्ली:

अब्राहम लिंकन ने कहा था कि, मैं अपने दुश्मन को अपना दोस्त बनाकर तबाह कर देता हूं।

दोस्ती के खूबसूरत बंधन के लिए यह सबसे बड़ा सच है। जब आप दूसरों को अपना दोस्त बनाते हैं, तो एक आत्मीयता होती है जो सभी प्रकार की शत्रुता को खत्म कर देती है।

मित्र हमेशा वहां होते हैं जब आपको समर्थन और मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है। आज अंतर्राष्ट्रीय मित्रता दिवस पर हमारे पास अपने दोस्तों को धन्यवाद कहने और एक साथ बिताए समय को याद करने का अवसर है।

पहला अंतर्राष्ट्रीय मित्रता दिवस 1958 में पराग्वे में मनाया गया था। इसकी शुरूआत 1930 में हॉलमार्क कार्डस के संस्थापक जॉयस हॉल ने की थी। उन्होंने एक दिन समर्पित करने का विचार प्रस्तावित किया जिस पर लोग अपनी दोस्ती का जश्न मना सकें।

दोस्ती हमारे जीवन में एक बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान रखती है और उन्हें परिवार कहना सही है जिसे हम चुनते हैं।

कुछ अभिनेताओं ने आकर आईएएनएस को बताया कि दोस्ती के लिए उनकी धारणा और उनके लिए दोस्त कितने महत्वपूर्ण हैं:

एंडटीवी के हप्पू की उलटन पलटन की कामना पाठक ने कहा कि मुंबई उनके लिए एक खास जगह है क्योंकि उन्हें यहां दो बेहद खास और सबसे अच्छे दोस्त मिले हैं।

उन्होंने साझा किया, मैं हमेशा अपने सपनों को पंख देने के लिए नहीं बल्कि दो अद्भुत दोस्तों को अपने जीवन में लाने के लिए मुंबई की आभारी रही हूं। कोमल सिरवानी और सौरभ नैय्यर मेरे सबसे अच्छे दोस्त हैं। हम अपने थिएटर के दिनों में मिले थे और वहां रहे हैं तब से पीछे मुड़कर नहीं देखा। जब मेरे पास कुछ नहीं था तब वे मेरे साथ थे और आज तक अटके हुए हैं जब मैं अपने सपनों को जी रही हूं। वे मेरे परिवार का हिस्सा हैं, और मैं उनके बिना अपने जीवन की कल्पना नहीं कर सकती।

अभिनेत्री ने कहा कि महामारी के कारण वह उनसे डेढ़ साल से नहीं मिली हैं, लेकिन फिर भी वे वीडियो कॉल पर बात करने का प्रबंधन करते हैं।

भले ही हम सभी दैनिक कार्यक्रमों में व्यस्त हैं, पर हम एक-दूसरे पर नजर रखना सुनिश्चित करते हैं। महामारी के कारण, डेढ़ साल से अधिक समय हो गया है कि हम नहीं मिले हैं, लेकिन प्रौद्योगिकी के लिए धन्यवाद हम खाली समय में एक-दूसरे का चेहरा देखने और वीडियो कॉल पर बात करने के लिए फोन करते हैं। मैं सिर्फ एक नहीं बल्कि दो सबसे अच्छे दोस्त देने के लिए भगवान की शुक्रगुजार हूं, जो मुझे इतना प्यार और देखभाल करते हैं।

दूसरी तरफ जी टीवी पर अपना टाइम भी आएगा में महारानी राजेश्वरी की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री विवाना सिंह ने अपने सह-कलाकारों स्वाति आनंद और संगीता अधिकारी के साथ अपने करीबी बंधन के बारे में साझा किया, जिनसे वह शूटिंग के दौरान मिलीं और समय के साथ वे लोग दोस्त बन गए। एक मजबूत बंधन और हमेशा एक दूसरे के साथ खड़े होने के लि। वे सभी बस एक साथ समय बिताना पसंद करते हैं और सेट पर खूब मस्ती करते हैं।

उन्होंने कहा, इंडस्ट्री में मेरे काफी अच्छे दोस्त हैं, जिनमें से स्वाति आनंद मेरी सबसे करीबी दोस्तों में से एक हैं। हम कुमकुम भाग्य के सेट पर मिले थे और तब से हम हमेशा करीबी दोस्त रहे हैं। मेरे लिए एक बड़ी बहन और चाहे वह कितनी भी व्यस्त क्यों न हो, मैं हमेशा किसी भी चीज के लिए उसके पास जा सकती हूं। उसके अलावा, मैंने अपना टाइम भी आएगा की सह-कलाकार संगीता अधिकारी के साथ एक सुंदर रिश्ता विकसित किया है। अपने इन दोनों दोस्तों के लिए, मैं बस दोनों के लिए सम्मान और प्यार चाहती हूं और ऐसे दोस्त ही मेरे सबसे बड़े सपोर्ट सिस्टम रहे हैं।

सोनी सब पर जीजाजी छत पर कोई है में सीपी की भूमिका निभाने वाली हिबा नवाब ने अपनी बेस्टी और सह-कलाकार राशि बावा के बारे में बात की। उनकी दोस्ती के अनुसार किसी व्यक्ति को लंबे समय तक जानने के बारे में नहीं है बल्कि यह आपसी विश्वास और अपने दोस्तों के साथ रहने के बारे में है जब उन्हें आपकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है।

हम एक अद्भुत बंधन और विश्वास साझा करते हैं, जो हमें एक-दूसरे के साथ कुछ गुणवत्ता समय बिताने में मदद करता है। जब वह आसपास होती है, तो मुझे पता है कि मुझे सभी समस्याओं का समाधान मिल जाएगा। इस साल, दोस्ती दिवस के लिए, मैंने अपने दोस्तों के साथ दोपहर का भोजन करने की योजना बनाई है। क्योंकि यह उस बंधन को मनाने का दिन है जिसे हम संजोते रहे हैं। इसलिए, इस दिन एक धमाका करने की योजना बनाने से मुझे अपने दोस्तों से मिलने और उन सभी लोगों के साथ इस दिन का जश्न मनाने का मौका मिलेगा, जिन्हें मैं बेहद प्यार करती हूं।

दोस्ती एक ऐसा रिश्ता है जो हमें पोषण देता है, समृद्ध करता है और सशक्त बनाता है। दोस्त वही होते हैं जो खुद के सर्वोत्तम संभव संस्करण को सामने लाने में मदद करते हैं। हर गुजरते दिन में उनके साथ कई यादें बनाते हैं।

ऑल्ट बालाजी के एक्शन ड्रामा कार्टेल में नजर आने वाले ऋत्विक धनजानी ने दोस्ती के बारे में अपने अद्भुत विचार साझा किए। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मेरे लिए, मेरे जीवन में सबसे महत्वपूर्ण रिश्तों में से एक मेरे दोस्तों का साथ है। मेरे पास अपने दोस्तों के साथ सबसे प्यारी यादें हैं। ओह मेरे भगवान! हर दिन लाखों यादें हैं जो सबसे ज्यादा मायने रखती हैं, जो मेरे दोस्त हैं। इसलिए, मुझे नहीं लगता कि कोई एक शौकीन स्मृति है। मुझे लगता है कि मैं आगे बढ़ सकता था और सभी के बारे में एक उपन्यास लिख सकता था मेरे पास अपने दोस्तों के साथ जो प्यारी यादें हैं। इसलिए, मेरे हर दोस्त के पास मेरे दिल की एक अलग चाबी है और यही मेरे लिए दोस्ती का मतलब है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.