logo-image

सुषमा स्वराज के निधन पर शोक में डूबा बॉलीवुड, ऐसे दी श्रद्धांजलि

सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) के निधन की खबर से बॉलीवुड में भी शोक की लहर है.

Updated on: 07 Aug 2019, 12:09 PM

नई दिल्ली:

दिग्‍गज भारतीय राजनेता रहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्‍वराज (Sushma Swaraj) अब नहीं रहीं. उनके निधन की खबर मिलते ही पूरा देश शोकाकुल हो गया. सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) का मंगलवार रात को 67 साल की उम्र में निधन हो गया. उनके निधन के बाद देशभर की आंखे नम है. जैसे ही उनके निधन की खबर आईं, सोशल मीडिया शोक संदेशों से भर गया.

सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) के निधन की खबर से बॉलीवुड में भी शोक की लहर है. बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन ने ट्वीट से सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) के निधन पर शोक जताया है. रवीना टंडन ने अपने ट्वीट में लिखा, 'सुषमा स्वराज जी के निधन के बारे में सुनकर हैरान हो गई हूं. वह एक महान नेता थीं. सभी उनसे प्यार करते थे. उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदना.'

यह भी पढ़ें- विदेशी महिला ने सुषमा स्वराज के लिए गाया था 'इचक दाना बीचक दाना', देखें Video

बॉलीवुड से राजनीति में कदम रखने वाले सनी देओल ने भी सुषमा स्‍वराज के निधन पर ट्वीट किया . इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'सुषमा जी के निधन पर मेरी हार्दिक संवेदना. वह हमारे देश के बेहतरीन नेताओं में से एक थीं. हम उन्हें याद करेंगे.'

इसके साथ ही बॉलीवुड से बोमन ईरानी, रितेश देशमुख, रणदीप हुड्डा, स्वरा भास्कर, परिणीति चोपड़ा, सनी देओल, अदनान सामी, सोफी चौधरी, अशोक पंडित और आयुष्मान खुराना ने भी ट्वीट करके श्रद्धांजलि दी.

यह भी देखें- अल्‍हड़ बाला, ओजस्‍वी वक्‍ता से लेकर जननेता तक, देखें सुषमा स्‍वराज के जीवन की अनदेखी तस्वीरें

सुषमा स्वराज देश की पहली फुलटाइम महिला विदेश मंत्री थीं. उनसे पहले इंदिरा गांधी भी 2 बार विदेश मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल चुकी हैं लेकिन उस दौरान वो प्रधानमंत्री भी थी. सुषमा स्वराज पहली महिला थीं जिन्होंने फुलटाइम विदेश मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाली. बतौर विदेश मंत्री उन्होंने कई रिकॉर्ड बनाए हैं. ऑफिस की लंबी-लंबी लाइनों के बजाय महज एक ट्वीट से लोगों की मदद करने का काम सुषमा स्वराज ने किया. देश विदेश में रहने वाले भारतीय किसी भी दिक्कत में ट्वीट के सहारे उनकी मदद लेते रहे हैं.