logo-image

Shahrukh Khan की वजह से भारतीयों पर विदेशियों का विश्वास है कायम

बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग खान ने अपनी एक्टिंग के दम पर देश-दुनिया में पहचान बनाई है. उनके फैंस न केवल भारत में बल्कि विश्वभर में हैं. हाल ही में एक मामला सामने आया है, जहां एक भारतीय नागरिक को शाहरुख के देश का होने की वजह से मदद मिल गई.

Updated on: 03 Jan 2022, 10:34 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड इंडस्ट्री में किंग खान के तौर पर पहचान बनाने वाले शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने अपनी एक्टिंग के दम पर देश-दुनिया में पहचान बनाई है. उनके फैंस न केवल भारत में बल्कि विश्वभर में हैं. किंग खान की लोकप्रियता का अंदाज़ा इसी से लगाया जा सकता है कि विदेश में उनके फैंस न केवल उन्हें आदर देते हैं, बल्कि उनके देश यानी भारत से आने वाले लोगों का भी उतना ही ख्याल रखते हैं. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि हाल ही में एक मामला सामने आया है. जहां विदेश में एक भारतीय को शाहरुख के देश का होने की वजह से मदद मिल गई. इसका खुलासा उस शख्स ने खुद किया.

दरअसल, अशोक यूनिवर्सिटी के इकोनॉमिक्स के प्रोफेसर अश्विनी देशपांडे इजिप्ट गए हुए थे, जहां उन्हें अचानक एक चीज़ की जरूरत पड़ी. लेकिन उन्हें मदद के लिए कोई नहीं मिला. ऐसे में शाहरुख के एक फैन ने उनकी मदद की, क्योंकि वे शाहरुख (Shahrukh Khan) के देश से थे. प्रोफेसर ने इस बात की जानकारी खुद ट्वीट कर दी. जिसमें उन्होंने बताया कि उन्हें इजिप्ट में एक ट्रेवल एजेंट को पैसे ट्रांसफर करने थे, लेकिन ट्रांसफर करने में दिक्कत आ रही थी. उन्हें काफी देर से परेशान देख उनके पास खड़े एक शख्स ने उनसे पूछा, आप शाहरुख खान के देश से हैं न? हां में उनका जवाब सुनने पर उस शख्स ने कहा, 'मुझे आप पर भरोसा है. मैं बुकिंग करूंगा. आप मुझे बाद में पैसे दे देना. कहीं और किसी के लिए ये मैं कभी नहीं करता, लेकिन शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के लिए कुछ भी.' प्रोफेसर का कहना है कि उसने जैसा कहा, वैसा ही किया.

प्रोफेसर का ये पोस्ट सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गया है. सोशल मीडिया यूज़र्स प्रोफेसर के इस पोस्ट पर जमकर रिएक्शन दे रहे हैं. इस दौरान एक यूज़र ने लिखा, 'ओह! ये बहुत प्यारा है. हमारे साथ शेयर करने के लिए धन्यवाद. मेरा एक दोस्त फ्रांस से है. जब मैंने उसे बताया कि मैं भारत से हूं तो वो बहुत एक्साइटेड हो गया. उसने कहा कि उसे शाहरुख खान (Shahrukh Khan) का सॉन्ग छम्मकछल्लो बहुत ज्यादा पसंद है.'