logo-image
लोकसभा चुनाव

6 साल फिल्मों से दूर रहने के बाद, प्रीति जिंटा अब कर रही वापसी, ज्यादा कमाई के लिए IPL किया था ज्वाइन 

प्रीति जिंटा कान्स फिल्म फेस्टिवल में हैं. वह अगली बार लाहौर 1947 में दिखाई देंगी, जो कई वर्षों में उनकी पहली फिल्म है.

Updated on: 24 May 2024, 03:35 PM

नई दिल्ली:

प्रीति जिंटा फिलहाल लाहौर 1947 की शूटिंग कर रही हैं, जो भैयाजी सुपरहिट के बाद छह साल में उनकी पहली फिल्म है. एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें अपनी अगली फिल्म करने में इतना समय क्यों लगा. एक्ट्रेस ने कहा कि मैं कोई फिल्म नहीं करना चाहती थी. मैं बिजनेस पर ध्यान दे रही थी, मैं अपने निजी जीवन को समय देना चाहती थी. लोग यह भूल जाते हैं कि महिलाओं के लिए बायोलॉजिकल वाट्च है. 

6 साल तक फिल्मों से रही दूर

एक्ट्रेस ने आगे कहा कि आप काम का एक हिस्सा बने रहना चाहती हैं, लेकिन आपके पास एक बायोलॉजिकल वाट्च है. मैंने इंडस्ट्री में कभी किसी को डेट नहीं किया. कभी किसी एक्टर के साथ मेरी डेटिंग की खबर नहीं आई. तो तार्किक बात यह है कि मुझे भी अपना परिवार शुरू करना था. विभिन्न जिंदगियों को निभाना बहुत अच्छा है, लेकिन आपको अपना जीवन जीना नहीं भूलना चाहिए. इसलिए मैं बच्चे पैदा करना चाहती थी. परिवार शुरू करना चाहती थी.

अपनी निजी ज़िंदगी पर ध्यान दे रहीं थीं एक्ट्रेस

एक्ट्रेस ने आगे कहा कि मैं बहुत एक्साइटेड थी, क्योंकि यह कुछ नया था. लेकिन ज़्यादातर मैं अपनी निजी ज़िंदगी पर ध्यान दे रही थी. मैं वास्तव में एक कुशल एक्ट्रेस और एक अकेली महिला बनकर नहीं रहना चाहती थी. प्रीति ने कहा, यह हर उस महिला के लिए है जो काम करती है. हर कोई आपसे कहता है कि मैं समानता चाहती हूं, लेकिन मैं एक आदमी की तरह कड़ी मेहनत करना चाहती हूं. 

महिलाओं के पास एक बायोलॉजिकल वाट्च है

एक्ट्रेस ने आगे कहा कि हम महिलाओं के पास एक बायोलॉजिकल वाट्च है. प्रकृति आपके बराबर नहीं है इसलिए आप जो कर रहे हैं उसे छोड़ना होगा और उस पर ध्यान देना होगा. मेरे बच्चे ढाई साल के हैं और मैं काम पर वापस आ गई हूं. मुझे काम से प्यार है. हर दिन ऐसा एहसास होता है कि मैं इसे खो रही हूं. मेरी बेटी जिया और मेरा बेटा जय मुझे देखते हैं और कहते हैं, 'मम्मा, हमारे साथ रहो और मैं रोने लगती हूं. 

कई स्क्रिप्ट्स को रिजेक्ट करने के बाद लाहौर 1947 को चुना

प्रीति ने कहा कि उन्होंने पिछले छह सालों में ढेर सारी स्क्रिप्ट पढ़ी, लेकिन उन्हें लाहौर 1947 जैसी एक्साइटिंग और इंपॉर्टेंट कोई स्क्रिप्ट नहीं मिली. इस पीरियड ड्रामा का डायरेक्शन राजकुमार संतोषी ने किया है और इसमें उनके अपोजिट सनी देओल हैं. इसकी मेकिंग आमिर खान ने किया है. प्रीति इस समय कान्स फिल्म फेस्टिवल में हैं, जहां वह सिनेमैटोग्राफर संतोष सिवन को एक स्पेशल ऑनर देगी.