logo-image

Sadashiv Amrapurkar Home Fire: दिवंगत एक्टर सदाशिव अमरापुरकर के घर में लगी आग, जानें कितना हुआ नुकसान 

दिग्गज अभिनेता सदाशिव अमरापुरकर के अहमदनगर के घर में आग लग गई. आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड तुरंत आया, जिससे स्थिति पर काबू पाया गया.

Updated on: 14 Dec 2023, 09:53 AM

New Delhi:

Sadashiv Amrapurkar Home Fire: हिंदी सिनेमा के जाने-माने एक्टर सदाशिव अमरापुरकर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. दिग्गज अभिनेता के अहमदनगर स्थित घर में आग लग गई और हर तरफ कोहराम मच गया. ऐसा सुनने में आ रहा है कि यह घटना शॉर्ट सर्किट के कारण यह घटना दोपहर करीब दो बजे हुई. अहमदनगर के सुमन अपार्टमेंट में दिवंगत अभिनेता सदाशिव अमरापुरकर के घर पर आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड तुरंत आया, जिससे स्थिति पर काबू पाया गया.

सदाशिव अमरापुरकर के गर में लगी आग
रिपोर्टों से पता चलता है कि सदाशिव अमरापुरकर के पास सुमन अपार्टमेंट में चार फ्लैट थे, और प्रभावित फ्लैट उनकी पत्नी सुनंदा सदाशिव अमरापुरकर के नाम पर रेजिस्टर्ड था. घटना के वक्त फ्लैट में ज्योति भोर पथाने नाम का किरायेदार मौजूद था. फायर ब्रिगेड की टीम ने उन्हें वहां से बचा लिया, हालांकि उसे मामूली चोटें आईं और नजदीकी अस्पताल में तत्काल चिकित्सा सहायता प्राप्त हुई.

ऐसे की थी एक्टर ने फिल्मों में शुरुआत
अहमदनगर सदाशिव अमरापुरकर का जन्मस्थान होने के कारण उनके लिए महत्व रखता है. फिल्मों में अपनी पहचान बनाने से पहले, अभिनेता का थिएटर में बैकग्राउंड. उनका सिनेमाई डेब्यू गोविंद निहलानी की फिल्म अर्ध सत्य से हुआ था. एक साधारण बैकग्राउंड से आने वाले अभिनेता को अपनी पहली फिल्म के बाद 60 से अधिक फिल्म ऑफर हुई थीं, जिससे उन्हें चयन करने में दुविधा का सामना करना पड़ा था.

सदाशिव अमरापुरकर का वर्क फ्रंट
मीडिया के साथ एक इंटरव्यू में, सदाशिव अमरापुरकर ने इंडस्ट्री में अपने शुरुआती दिनों के बारे में जानकारी शेयर की. उन्होंने स्वीकार किया कि जब उन्होंने मनोरंजन इंडस्ट्री में एंटर  किया था तो उन्हें नहीं पता था कि यश चोपड़ा और बीआर चोपड़ा जैसे प्रमुख फिल्म निर्माता कौन थे. उस समय को याद करते हुए उन्होंने कहा, “उन दिनों, 1982 में, मेरे पास 60 से अधिक फिल्मों के ऑफर थे और मुझे नहीं पता था कि इन कई फिल्मों के प्रस्तावों का क्या करूं. मैं उस समय यह भी नहीं जानता था कि बीआर चोपड़ा या यश चोपड़ा कौन हैं. जब हम बच्चे थे, हम केवल अभिनेताओं के नाम जानते थे, शम्मी कपूर, दिलीप कुमार, या मनोज कुमार; हम केवल उनके बारे में जानते थे. हमने कभी निर्देशकों के नाम तक नहीं पढ़े.

यह भी पढ़ें - Raj Kapoor Birth Anniversary: राज कपूर ने बॉलीवुड को दी ये ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में, नरगिस संग हमेशा जुड़ा रहा नाम

सदाशिव अमरापुरकर की सिल्वर स्क्रीन पर आखिरी प्रेजेंस दिबाकर बनर्जी की बॉम्बे टॉकीज में थी, जहाँ उन्होंने एक छोटी भूमिका निभाई थी. 64 साल की उम्र में अभिनेता का लंग्स इंफेक्शन के कारण 3 नवंबर 2014 को निधन हो गया.