News Nation Logo

राखी सावंत पर धोखाधड़ी मामले में FIR दर्ज, उनके भाई का नाम भी शामिल

राखी के खिलाफ FIR दिल्ली के विकासपुरी थाने में दर्ज कराई गई है. ये एफआईआर धोखाधड़ी के मामले में दर्ज कराई गई है. इस एफआईआर में राखी सावंत के अलावा उनके भाई राकेश सावंत और राज खत्री का नाम है. 

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 02 Mar 2021, 05:17:11 PM
Rakhi Sawant

Rakhi Sawant (Photo Credit: फोटो- @rakhisawant2511 Instagram)

highlights

  • दिल्ली के विकासपुरी थाने में दर्ज हुई FIR
  • राकेश सावंत पर फर्जी चेक देने का आरोप
  • रिटायर्ड बैंक कर्मचारी ने दर्ज कराई है FIR

नई दिल्ली:

बिग बॉस फेम राखी सांवत (Rakhi Sawant) अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं. राखी हॉल ही में बिग बॉस 14 (Big Boss 14) में नजर आई थीं. बिग बॉस के घर में भी राखी चर्चा का विषय रहीं. अब जब शो खत्म हो गया है, तो वे अपनी मां के कैंसर के इलाज के लिए परेशान हैं. वहीं दिल्ली में उनके और उनके भाई के खिलाफ एक FIR दर्ज कराई गई है, जिससे उनकी परेशानियां और बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. राखी के खिलाफ FIR दिल्ली के विकासपुरी थाने में दर्ज कराई गई है. ये एफआईआर धोखाधड़ी के मामले में दर्ज कराई गई है. इस एफआईआर में राखी सावंत के अलावा उनके भाई राकेश सावंत और राज खत्री का नाम है. 

क्या है पूरा मामला ?
मायापुरी की रिपोर्ट के अनुसार राखी के खिलाफ दिल्ली में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया है. ये मामला 2017 का है. इस मामले में उनके भाई राकेश सावंत का भी नाम है. इसके अलावा राज खत्री का भी नाम शामिल है. ये एफआईआर शैलेश श्रीवास्तव ने दर्ज कराई है. शैलेश श्रीवास्तव नाम के एक रिटायर्ड बैंक कर्मचारी ने बिजनेस शुरू करने के लिए राकेश सावंत से मुलाकात की थी. यह मुलाकात शैलेश के दोस्‍त राज खत्री ने करवाई थी. राखी के भाई राकेश और शैलेश ने मिलकर एक फिल्म प्रोड्यूस करने की योजना बनाई थी. ये फिल्म बाबा गुरमीत राम रहीम की कहानी पर आधारित थी. इसके अलावा राकेश ने शैलेश से एक शॉर्ट फिल्म भी बनाने को कहा था. 

ये भी पढ़ें- कंगना को मुंबई में है जान का खतरा! SC में लगाई ये गुहार

राकेश पर फर्जी चेक देने का आरोप
एफआईआर के मुताबिक फिल्‍म बनाने के साथ ही दोनों के बीच विकासपुरी इलाके में एक डांस इंस्टि‍ट्यूट खोलने को लेकर भी डील हुई थी. राकेश ने इस डांस इंस्टिट्यूट में अपनी बहन राखी सावंत को भी लाने का वादा किया था. इस इंस्टिट्यूट को खोलने के लिए राकेश सावंत और राज खत्री ने शैलेश से 6 लाख रुपये लिए. इतना ही नहीं उन्होंने शैलेश को 7 लाख रुपये का पोस्ट डेटेड चेक दिया, जिसमें उन्होंने गलत हस्ताक्षर किए थे. सच्चाई तब सामने आई जब शैलेश उस चेक को भुनाने पहुंचे तो पता चल कि उसमें गलत साइन किए गए हैं. जब राकेश को उन्होंने फोन किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया. इस पूरे प्रकरण की जानकारी उन्होंने एफआईआर में दी है.

राखी की ओर से नहीं आया कोई जवाब
हालांकि राखी सावंत या उनके भाई की तरफ से किसी भी प्रकार की कोई जानकारी सामने नहीं आई है. इससे पहले राखी ने बिग बॉस के घर में अपने दोस्त से अपनी जिंदगी के कुछ शेयर करते हुए अपने एक दोस्त पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया था. राखी ने राहुल वैद्य के साथ एक वाकया शेयर करते हुए कहा था कि जब वे इंडस्ट्री में नई थीं, तभी उनकी मां को पहली बार हार्ट अटैक आया था. उन्होंने कहा कि उसके एक दोस्त ने पैसे देने के बहाने उन्हें अपनी कार में बुलाया. और उनके साथ अश्लील हरकत करने लगा था. राखी ने कहा था कि जब उन्होंने इसका विरोध किया तो उसने मुझे कार से बाहर फेंक दिया था. 

ये भी पढ़ें- सारा अली खान ने की मम्मी की तारीफ, बोलीं- मुझसे कहीं ज्यादा झेला...

मोदी की तस्वीरों वाली ड्रेस पहनने पर दर्ज हुई थी FIR
राखी पर इससे पहले पीएम मोदी की तस्वीरों वाली एक ड्रेस पहनने पर भी FIR दर्ज हो चुकी है. ये एफआईआर राजस्थान के राजसमंद जिले के एक पुलिस थाने में साल 2016 में दर्ज की गई थी. अभिनेत्री के खिलाफ एक स्थानीय निवासी ने ये मामला दर्ज कराया था. शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा था कि इस तरह की खास पोशाक पहन कर न सिर्फ उन्होंने प्रधानमंत्री का अपमान किया है, बल्कि अश्लीलता का प्रदर्शन भी किया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Mar 2021, 05:17:11 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.