News Nation Logo

हिंदी पर Karan Johar को आती है शर्म, मानते हैं 'डाउनमार्केट'

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 31 Jul 2022, 03:47:08 PM
karan johar

करण जौहर का ये बयान आया सामने (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

करण जौहर (Karan Johar) फिलहाल अपने शो 'कॉफी विद करण' (Karan Johar Koffee With Karan) के चलते चर्चा में हैं. जहां आए दिन बॉलीवुड के अलग-अलग स्टार मेहमान के तौर पर देखे जाते हैं. इस दौरान स्टार्स के तमाम सीक्रेट्स भी रिवील हो रहे हैं. जिसके चलते उनका शो आए दिन सुर्खियों में बना रहता है. लेकिन फिलहाल करण अपने एक बयान (Karan Johar statement) की वजह से चर्चा का विषय बने हुए हैं. जिसमें उन्होंने बड़ी बात कह दी है. उन्होंने अपनी राष्ट्रभाषा हिंदी (Karan Johar on Hindi) का अपमान किया है. जिसके बाद से लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है. लोग करण जौहर को खूब खरी-खोटी सुना रहे हैं. 

आपको बता दें कि इस बात का खुलासा करण की किताब एन अनसूटेबल बॉय (2017) (Karan Johar An Unsuitable Boy) में हुआ है. जिसमें उन्होंने बताया है कि वह हीरू से आदित्य और उनकी हिंदी के बारे में शिकायत करते थे और उन्हें अपने घर भेजने से मना करते थे. किताब में करण ने लिखा है, "हां, बचपन में मैं स्टार किड्स के बीच रहा. मैं ऋतिक रोशन, अभिषेक बच्चन, श्वेता बच्चन, जोया अख्तर और फरहान अख्तर को जानता था. मैं हमेशा लड़कियों श्वेता और ज़ोया के करीब था. लड़के बहुत तेजतर्रार थे, खासकर अभिषेक (वह मुझसे चार साल छोटा है) और फरहान. मैं वास्तव में उनके साथ कभी नहीं घुल-मिल पाया. मैंने उन्हें कभी पसंद नहीं किया. और आदि (आदित्य चोपड़ा) (Karan Johar on Aditya Chopra) और उसकी गैंग हमेशा हिंदी में बात करते थे. यह कुछ ऐसा था, जिसे मैं सहन नहीं कर सकता था."

करण आगे कहते हैं, "मैं अपनी मां के पास आता था और उनसे कहता था, 'मम्मी, वे केवल हिंदी में बोलते हैं! मुझे उनके घर मत भेजो.' वह कहती, 'तुम्हारा क्या मतलब है कि वे केवल हिंदी में बोलते हैं?' मैंने कहा कि वे फिल्मी बात करते हैं जैसे कि 'तूने क्रांति देखी है क्या? कितनी अच्छी फिल्म है'. मुझे हिंदी में ये बातें घटिया और डाउनमार्केट लगती थी. मैंने अपनी मां से कहा था कि मैं इन बच्चों से बात नहीं करूंगा." फिल्ममेकर का ये बयान सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा चर्चा में बना हुआ है. जिस पर लोगों का कहना है कि करण ने हिंदी भाषा का मजाक बनाया है. 

First Published : 31 Jul 2022, 03:47:08 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.