logo-image

अर्जुन कपूर का ट्रोलिंग पर आया रिएक्शन, कहा- मैं लोगों के मजाक का आदी बन चुका हूं

आशुतोष गोवारीकर (Ashutosh Gowariker) द्वारा निर्देशित फिल्म 'पानीपत' (Panipat) 6 दिसंबर को रिलीज होगी

Updated on: 26 Nov 2019, 07:32 PM

नई दिल्ली:

फिल्मकार आशुतोष गोवारीकर (Ashutosh Gowariker) की फिल्म 'पानीपत' (Panipat) का पोस्टर रिलीज होते ही इंटरनेट पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई. जहां कुछ लोगों ने फिल्म के शानदार लुक की तारीफ की, वहीं इसे लेकर कई तरह के मीम्स भी बने, ट्रोलिंग भी की गई और खासतौर पर इसमें फिल्म के मुख्य कलाकार अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) पर निशाना साधा गया.

हालांकि अर्जुन (Arjun Kapoor) का मानना है कि जिन ऐतिहासिक किरदारों और वीर योद्धाओं ने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी, उन्हें लेकर मजाक बनाया जाना सही नहीं है. यह फिल्म पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित है, जिसमें अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) महान मराठा योद्धा सदाशिव राव भाऊ का किरदार निभा रहे हैं, जिन्होंने अफगानी शासक व हमलावर अहमद शाह अब्दाली संग लड़ाई की.

यह भी पढ़ें: मुंबई 26/11 अटैक पर छलका बॉलीवुड सितारों का दर्द, आतंकी हमले में शहीद हुए लोगों को दी श्रद्धांजलि

फिल्म की रिलीज से पहले एक प्रोमोशनल इवेंट में जब उनसे इन मीम्स व ट्रोलिंग को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, 'हर कोई ट्रोल हो जाता है. मुझे लगता है कि अब लोगों को नकारात्मक रहने और कड़वेपन की आदत हो गई है, शायद इसलिए क्योंकि वे अपनी निजी जिंदगी में इन्हीं चीजों का सामना कर रहे होते हैं. इससे उनकी परवरिश और वे जैसे हैं, वह साफ तौर पर झलकती है.'

यह भी पढ़ें: उस दौर में होता सोशल मीडिया तो कई चेहरे हो जाते बेनकाब- रवीना टंडन

उन्होंने आगे कहा, 'अगर लोग मुझे लेकर मजाक बनाते हैं तो मुझ पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन अगर आप इस फिल्म का मजाक बना रहे हैं तो आप उनका मजाक बना रहे हैं, जिन्होंने देश के लिए अपने प्राण न्योछावर किए. देखिए, मैंने खुद अपना मजाक बनाया है. मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है.

मैं लोगों के मजाक का आदी हो चुका हूं. यहां तक कि 'हाफ गर्लफ्रेंड' के रिलीज के वक्त और पहले भी मैं इस तरह की कई चीजों पर हंसा हूं, लेकिन ऐतिहासिक किरदारों या योद्धाओं को लेकर मजाक बनाया जाना उचित नहीं है. इनके बलिदानों को हमें भूलना नहीं चाहिए.'

यह भी पढ़ें: अभिनेता पंकज कपूर ने बेटे शाहिद कपूर के लिए कही ये बात

आशुतोष गोवारीकर (Ashutosh Gowariker) द्वारा निर्देशित फिल्म 'पानीपत' (Panipat) 6 दिसंबर को रिलीज होगी. फिल्म में अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) के अलावा संजय दत्त (Sanjay Dutt), कृति सेनन, पद्मिनी कोल्हापुरी (Padmini Kolhapure), दिग्गज अभिनेत्री जीनत अमान (Zeenat Aman) और मोहनीश बहल सहित और भी कलाकार हैं.

(इनपुट- आईएएनएस से)