News Nation Logo

ऑस्कर में नहीं जाएगी फिल्म 'सरदार उधम सिंह', सामने आई ये बड़ी वजह

फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की जूरी का कहना है कि 'सरदार उधम सिंह' (Sardar Udham Singh) में अंग्रेजों के प्रति घृणा दिखाई गई है

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 26 Oct 2021, 11:17:28 AM
sardar udham singh

ऑस्कर में नहीं जाएगी फिल्म 'सरदार उधम सिंह' (Photo Credit: फोटो- IANS)

highlights

  • ऑस्कर 2022 से विक्की कौशल की फिल्म बाहर
  • विद्या बालन की फिल्म शेरनी को शॉर्टलिस्ट किया गया है

नई दिल्ली:

फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की फिल्म 'सरदार उधम सिंह' (Sardar Udham Singh) को ऑस्कर एंट्री के लिए बाहर कर दिया है. फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की जूरी का कहना है कि फिल्म में अंग्रेजों के प्रति घृणा दिखाई गई है. रोनी लाहिरी और शील कुमार द्वारा निर्मित और शूजीत सरकार द्वारा निर्देशित इस फिल्म में शॉन स्कॉट, स्टीफन होगन, बनिता संधू और किस्ट्री एवर्टन भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं, और अभिनेता अमोल पाराशर एक विशेष भूमिका में हैं. यह फिल्म 16 अक्टूबर को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई है.

यह भी पढ़ें: Drug Case: कोर्ट में पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी रखेंगे आर्यन खान का पक्ष

ऑस्कर 2022 (Oscars 2022) के लिए बॉलीवुड से दो फिल्मों को शॉर्टलिस्ट किया गया, जिसमें विद्या बालन (Vidya Balan) की शेरनी (Sherni) और विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की सरदार उधम सिंह (Sardar Udham Singh) शामिल थी. लेकिन अब विक्की कौशल की फिल्म को इस रेस से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. फिल्म शेरनी की बात करें तो इसमें विद्या बालन ने लीड रोल प्ले किया था. फिल्म में विद्या फॉरेस्ट ऑफिसर बनी थीं. फिल्म का निर्देशन अमित मसूरकर ने किया था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09)

विक्की कौशल की सरदार उधम सिंह की बात करें फिल्म का निर्देशन शूजीत सरकार ने किया है. फिल्म क्रांतिकारी उधम सिंह की जिंदगी पर आधारित है. जिन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की थी. जलियावालां बाग नरसंहार के बाद सरदार उधम सिंह ने जरनल डायर को मौत के घाट उतार दिया था.

First Published : 26 Oct 2021, 10:58:52 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Sardar Udham Singh