logo-image

पीएम मोदी के जीवन पर बनेगी एक फिल्म, ये एक्टर बनेगा मोदी

पीएम मोदी के जीवन पर आधारित इससे पहले एक और फिल्म बन चुकी है, जिसका नाम है- पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi). इस फिल्म में अभिनेता विवेक ओबरॉय (Vivek Oberoi) ने पीएम मोदी का किरदार निभाया है.

Updated on: 05 Mar 2021, 01:50 PM

highlights

  • विवेकानंद के जीवन पर फिल्म बनाने की तैयारी
  • अभिनेता गजेंद्र चौहान निभाएंगे मुख्य भूमिका
  • मिलन भौमिक होंगे फिल्म के निर्देशक

नई दिल्ली:

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के जीवन पर अब एक और फिल्म बनने वाली है. इस फिल्म का नाम 'एक और नरेन' (Ek Aur Naren) होगा. इस फिल्म में महाभारत के धर्मराज युधिष्ठिर यानी गजेंद्र चौहान (Gajendra Chauhan) पीएम मोदी का किरदार निभाएंगे. जानकारी के मुताबिक इस फिल्म में प्रधानमंत्री मोदी और स्वामी विवेकानंद के जीवन चरित्रों को एक साथ दिखाया जाएगा. इस फिल्म का निर्देशन मिलन भौमिक करेंगे. मिलन ने ही ये जानकारी मीडिया को दी है. पीएम मोदी के जीवन पर आधारित इससे पहले एक और फिल्म बन चुकी है, जिसका नाम है- पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi). इस फिल्म में अभिनेता विवेक ओबरॉय (Vivek Oberoi) ने पीएम मोदी का किरदार निभाया है. 

वहीं फिल्म एक और नरेन में गजेंद्र चौहान पीएम मोदी की भूमिका में नजर आएंगे. गजेंद्र चौहान अब तक कई फिल्मों और टीवी सीरियल में काम कर चुके हैं, लेकिन उन्हें महाभारत के युधिष्ठिर के रूप में ज्यादा पहचान मिली. इस फिल्म के निर्देशक मिलन भौमिक ने कहा कि फिल्म 'एक और नरेन' की कहानी में दो किस्से होंगे। एक में नरेंद्रनाथ दत्त के रूप में स्वामी विवेकानंद के कार्य और जीवन को दर्शाया जाएगा जबकि दूसरे में नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण को दिखाया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Tandav : अपर्णा पुरोहित को सुप्रीम कोर्ट से राहत, गिरफ्तारी पर रोक

उन्होंने कहा कि फिल्म में दो हस्तियों के जीवन को पेश किया जाएगा. विवेकानंद ने अपना जीवन वैश्विक भाई-चारे के संदेश के प्रसार में समर्पित किया था. उन्होंने कहा कि दूसरी शख्सियत नरेंद्र मोदी हैं, जो भारत को एक नई ऊंचाई पर ले गए और वो राजनीति क्षेत्र के सबसे मशहूर नेताओं में शुमार हैं. वहीं गजेंद्र चौहान ने कहा कि वो बीते 20 वर्षों से नरेंद्र मोदी को निजी तौर पर जानते हैं. उन्होंने कहा कि फिल्म में उनका किरदार निभाना उनके लिए बड़ी उपलब्धि है. 

ये भी पढ़ें- आंखों की सर्जरी के बाद बिग बी ने शेयर की कविता, लिखा- दृष्टिहीन हूं, दिशाहीन नहीं...

बता दें कि इससे पहले साल 2019 में पीएम मोदी पर बनी एक फिल्म आई थी, फिल्म का नाम पीएम नरेंद्र मोदी था. जिसमें मुख्य भूमिका विवेक ऑबेरॉय (vivek oberoi) ने निभाई थी. फिल्म में मोदी की बचपन से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक की कहानी है. इस फिल्म में विवेक ओबरॉय के किरदार की काफी तारीफ की गई थी. हालांकि इस फिल्म को लेकर विवाद भी हुआ था. विपक्ष का कहना था कि ये फिल्म चुनावों को प्रभावित कर सकती है. जिसके बाद चुनाव आयोग ने इस फिल्म को चुनाव के बाद रिलीज होने दिया था.