News Nation Logo

कोरोना ने मायानगरी की रफ्तार रोकी, मुंबई में 19 से 31 मार्च तक सारी शूटिंग बंद

कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के खतरे के मद्देनजर विभिन्न फिल्म संगठनों ने 19 मार्च से 31 मार्च तक फिल्म, टीवी शो और वेब सीरिज की शूटिंग रोकने का रविवार को फैसला किया.

Bhasha | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 15 Mar 2020, 09:54:50 PM
tiger hrithik

फिल्म शूटिंग 31 मार्च तक बंद (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के खतरे के मद्देनजर विभिन्न फिल्म संगठनों ने 19 मार्च से 31 मार्च तक फिल्म, टीवी शो और वेब सीरिज की शूटिंग (Film Shooting) रोकने का रविवार को फैसला किया. हालात पर चर्चा एवं फैसला लेने के लिए हुई बैठक में इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (आईएमपीपीए), वेस्टर्न इंडिया फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (डल्ब्यूआईएफपीए) और इंडियन फिल्म एंड टीवी प्रोड्यूसर्स काउंसिल (आईएफटीपीसी) के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया.

यह भी पढ़ेंःमध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार को बचाएगा कोरोना वायरस!, यहां जानें पूरा समीकरण

आईएफटीडीए के अध्यक्ष अशोक पंडित ने पत्रकारों को बताया कि फिल्म एवं मनोरंजन उद्योग के प्रमुख संगठनों ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए रविवार को बैठक की. गहन चर्चा के बाद हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि आगामी गुरुवार से 31 मार्च तक शूटिंग बंद रहेगी और उसके बाद अगले कदम पर हम चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा कि हमने गुरुवार तक समय दिया है ताकि लोग इसके अनुरूप तैयार हो सकें और दूसरे स्थानों पर चल रही शूटिंग से वापस आ सकें.

यह भी पढ़ेंःजम्मू-कश्मीर में नजरबंद नेताओं को जल्द मिलेगी रिहाई, अमित शाह ने कही ये बात

उन्होंने आगे कहा कि टेलीविजन उद्योग अहम है और इसलिए उन्हें भी चीजों को व्यवस्थित करने के लिए समय मिलेगा. पंडित ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के मद्देनजर सभी संगठनों ने एकमत से फैसला किया कि कर्मचारियों का स्वास्थ्य सर्वोपरि है. उन्होंने कहा कि हमने फैसला किया है कि सभी सेट चाहे वे इस्तेमाल नहीं किये जा रहे हों, विसंक्रमित किए जाएंगे. सभी प्रॉडक्शन हाउस अपने सदस्यों के साथ सेट की देखभाल करेंगे. दैनिक वेतन पर कार्य करने वाले कर्मचारी सबसे अधिक प्रभावित होंगे, इसलिए फैसला किया गया है कि निर्माता संघ और परिसंघ उनकी देखरेख करेंगे.

First Published : 15 Mar 2020, 09:54:08 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो