News Nation Logo
Banner

Salman Khan Birthday: जब पिता सलीम खान के सामने जेलर ने बुलाया सलमान खान को कैदी नंबर....

अगर सलमान के फिल्मी सफर के बारे में बात करें तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1988 में रिलीज हुई फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से की थी. इस फिल्म में उन्होंने छोटी सी भूमिका निभाई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Vivek Kumar | Updated on: 27 Dec 2019, 03:10:47 PM
Salman Khan

नई दिल्ली:

अब तक बॉलीवुड में कई स्टारकिड्स को लॉन्च कर चुके भाईजान सलमान खान आज अपना 54वां बर्थडे मना रहे हैं. वैसे तो सलमान को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है. लेकिन इसके बावजूद विवादों से उनका गहरा रिश्ता रहा है. अपनी लाइफ में कई तरह के उतार-चढ़ाव देख चुके सलमान जेल की सजा भी काट चुके हैं. जो कि आज भी सलमान के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं है.

हर कठिन वक्त में सलमान की फैमिली ने उनका सपोर्ट किया. खासकर पिता सलीम खान ने. नीलेश मिश्रा के चैट शो 'द स्लो' में सलीम खान ने सलमान हिट एंड रन और काला हिरण शिकार मामले को लेकर कई बातों का खुलासा किया था.

सलीम खान ने बताया कि सलमान को हिट एंड रन केस में 18 दिन की जेल हुई थी. जब मैं सलमान से मिलने पहुंचा तो जेलर ने कहा- 343 को लेकर आओ. जब हमने देखा तो 343 सलमान खान था. जेल में सलमान को कैदी नंबर 343 के नाम से पुकारा जाता था.

सलीम खान को यह कैदी नंबर 343 शब्द सुनकर बेहद तकलीफ हुई. सलीम ने बताया कि सलमान को देखकर ऐसा लगा कि जेल में नाम कैसे नंबर में बदल जाता है. मेरे बेटे सलमान ने बताया था कि जेल में जमीन पर सोने के लिए एक दरी डाल देते हैं और उसके पास में पानी की बाल्टी रख देते हैं. सलीम खान ने बताया कि सलमान को इस बात का हमेशा अफसोस रहता कि उसने अपने मां-बाप को बहुत तकलीफ दी है.

अगर सलमान के फिल्मी सफर के बारे में बात करें तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1988 में रिलीज हुई फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से की थी. इस फिल्म में उन्होंने छोटी सी भूमिका निभाई थी. लेकिन सही मायनों में उन्हें पहचान राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म 'मैंने प्यार किया' से मिला. सुरज बड़जत्या की सुपरहिट फिल्म 'मैंने प्यार किया' के लिए सलमान को फिल्म फेयर का सर्वश्रेष्ठ मेल डेब्यू अभिनेता का भी पुरस्कार मिला. हम आपके हैं कौन, अंदाज अपना अपना, प्यार किया तो डरना टिकट खिड़की पर हिट रही.

हाल ही में सलमान की फिल्म दबंग 3 (Dabangg 3) रिलीज हुई है. जिसे प्रभु देवा ने डायरेक्ट किया है. फिल्म ताबड़तोड़ कमाई करते हुए 100 करोड़ी क्लब में शामिल हो चुकी है. इसके अलावा सलमान बिग बॉस 13 को भी होस्ट कर रहे हैं.

First Published : 27 Dec 2019, 03:10:47 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.