logo-image

विदेशी वायरस ने देसी बॉलीवुड फिल्मों की बैंड बजा दी, गड़बड़ाया इन फिल्मों का गणित

कोरोना क्या आया बॉलीवुड की फिल्मों को मानो ग्रहण लग गया है...लॉकडॉउन के चलते पहले सिनेमाघरों की बजाए फिल्मों को OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करना पड़ा और अब जब सिनेमाघर खुले तो लोग बॉलीवुड फिल्मों की बजाए हॉलीवुड फिल्मों को ज्यादा तवज्जो दे रहें हैं

Updated on: 04 Sep 2021, 08:13 PM

नई दिल्ली:

कोरोना क्या आया बॉलीवुड की फिल्मों को मानो ग्रहण लग गया है...लॉकडॉउन के चलते पहले सिनेमाघरों की बजाए फिल्मों को OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करना पड़ा और अब जब सिनेमाघर खुले तो लोग बॉलीवुड फिल्मों की बजाए हॉलीवुड फिल्मों को ज्यादा तवज्जो दे रहें हैं. इस हफ्ते की बात करे तो बॉलीवुड फिल्मो के लिहाज से ये हफ्ता भी निराशाजनक रहा है. अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'बेल बॉटम' को रिलीज़ हुए दो वीक हो चुके है वहीं अमिताभ बच्‍चन-इमरान हाशमी की 'चेहरे' पहले हफ्ते में ही दम तोड़ती दिखाई दी है. 'बेल बॉटम' की कमाई में दूसरे हफ्ते में 63 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. फिल्‍म ने अपने दूसरे हफ्ते में महज 7 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। यानी दो हफ्तों में 'बेल बॉटम' ने 25.75 करोड़ रुपये की कमाई की.

थ्र‍िलर फिल्म भी दर्शकों को सिनेमाघरों तक नहीं खींच सकी

वहीं दूसरी ओर, अमिताभ बच्‍चन, इमरान हाशमी, रिया चक्रवर्ती और अन्‍नू कपूर की थ्र‍िलर फिल्म भी दर्शकों को सिनेमाघरों तक नहीं खींच सकी. इस फिल्‍म ने ओपनिंग डे पर 27 अगस्‍त को महज 45 लाख रुपये का बिजनस किया था. उम्‍मीद थी कि फिल्‍म वीकेंड में करोड़ के मार्क को छू लेगी. लेकिन अपने पहले वीकेंड में जहां शनिवार को फिल्‍म ने 60 लाख रुपये कमाए, वहीं रविवार को कमाई सिर्फ 85 लाख रुपये रही. 'चेहरे' ने अपने पहले सात दिनों के सफर में गुरुवार तक सिर्फ 2.80 करोड़ रुपये की कमाई है.जबकि इसके उलट हॉलिवुड फिल्‍म 'शांग ची एंड द लेजेंड ऑफ टेन रिंग्‍स' और फास्ट एंड फ्यूरियस फ्रैंचाइज़ी की नौवी फिल्म  ने जबरदस्‍त शुरुआत करते हुए करोड़ों में कमाई की है.

हॉलिवुड फिल्‍में कर रहीं करोड़ों में कमाई

शुक्रवार को रिलीज हुई मार्वल स्‍टूडियोज की 'शांग ची एंड द लेजेंड ऑफ द टेन रिंग्‍स' ने पहले ही दिन 3.25 करोड़ रुपये का बिजनस किया है. इस नए सुपरहीरो को देखने के लिए सिनेमाघरों में लोग न सिर्फ पहुंच रहे हैं, बल्‍क‍ि जुलाई में थ‍िएटर्स खुलने के बाद यह देश में सबसे बड़ी रिलीज साबित हुई है. जबकि इसी दिन रिलीज 'फास्‍ट एंड फ्यूरियस 9' की कमाई भी करोड़ों में हुई है। हालांकि, यह 'शांग ची' के मुकाबले थोड़ी पिछड़ गई. 'फास्‍ट एंड फ्यूरियस 9' ने गुरुवार को 2 करोड़ रुपये की कमाई की है, जबकि शुक्रवार को फिल्‍म ने 1.5 करोड़ रुपये कमाए हैं.