logo-image

'ताज..' पर वेब सीरीज की योजना बना रहे फरहान अख्तर और रीतेश सिधवानी

हाल ही में फरहान अख्तर की फिल्म 'रॉक ऑन 2' आई थी, जिसमें श्रद्धा कपूर लीड रोल में थीं।

Updated on: 04 May 2017, 11:23 PM

मुंबई:

अभिनेता-फिल्मकार फरहान अख्तर और निर्माता रीतेश सिधवानी अपने बैनर एक्सेल एंटरटेंमेंट के तले तिमेरी एन मुरारी के उपन्यास 'ताज: ए स्टोरी ऑफ मुगल इंडिया' पर वेब सीरीज बनाएंगे।

एक्सेल एंटरटेनमेंट की ओर से जारी बयान के मुताबिक, वे बड़े पैमाने पर डिजिटल प्लेटफार्म पर पदार्पण करेंगे और कई वेब सीरीज लाएंगे। निर्देशक जोया अख्तर और रीमा कागती दो अन्य अवधारणा आधारित शो का निर्माण करेंगी। रीतेश के पास पहले से ही तीन शो हैं।

डिजिटल मंच द्वारा तीन शो के लिए पहले से ही लाइसेंस प्राप्त किए गए हैं और यह एक साल के अंदर तैयार होंगे। यह विभिन्न डिजिटल प्लेटफार्म्स पर प्रसारित होगा।

ये भी पढ़ें: फरहान अख्तर का पहला म्यूज़िक एल्बम जल्द होगा रिलीज़

'ताज: ए स्टोरी ऑफ मुगल इंडिया' इस साल से शुरू होगा। सूत्र के मुताबिक, 'ताज: ए स्टोरी ऑफ मुगल इंडिया' के अधिकार प्राप्त कर लिए गए हैं। यह शीर्ष निर्माताओं द्वारा निर्देशित होगा।

'रॉक ऑन 2' में श्रद्धा के साथ किया काम

हाल ही में फरहान अख्तर की फिल्म 'रॉक ऑन 2' आई थी, जिसमें श्रद्धा कपूर लीड रोल में थीं। हालांकि यह फिल्म दर्शकों को पसंद नहीं आई और बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई।

ये भी पढ़ें: VIDEO: #Tubelight के टीजर ने किया धमाका...एक बार फिर छा गए 'सल्लू मियां'

साल 2001 में बॉलीवुड में रखा था कदम

फरहान ने साल 2001 की हिट फिल्म 'दिल चाहता है' के साथ हिंदी सिनेमा में लेखन और निर्देशन की शुरुआत की थी। इसके बाद ऋतिक रोशन और प्रीति जिंटा अभिनीत फिल्म लक्ष्य (2004) के निर्माण में जुट गए। फरहान ने साल 2008 में 'रॉक ऑन'! से अपने अभिनय की शुरुआत की। इसी फिल्म से उन्होंने सिंगिंग में भी डेब्यू किया। अब वह वेब सीरीज भी बनाने जा रहे हैं।

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)