logo-image

Farah Khan:'शादी करने की उम्र नहीं रही,' लोगों ने नीचे गिराने की कोशिश की, फराह ने किया खुलासा

फिल्म निर्माता-कोरियोग्राफर फराह खान (Farah Khan) ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर समांथा रुथ प्रभु के नए पेप्सी विज्ञापन की प्रशंसा की,

Updated on: 03 May 2023, 11:36 PM

मुंबई :

फिल्म निर्माता-कोरियोग्राफर फराह खान (Farah Khan) ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर समांथा रुथ प्रभु के नए पेप्सी विज्ञापन की प्रशंसा की, जिसने महिलाओं को पहचानने के लिए समाज की आलोचना की. कोरियोग्राफर ने इस दौरान उस घटना का जिक्र किया, जिसने उन्हें न केवल एक सफल कोरियोग्राफर और निर्देशक के रूप में बल्कि एक महिला के रूप में भी अपनी जर्नी में नीचे लाने की कोशिश की. फराह ने कहा कैसे उन्हें बताया गया था कि वह शादी करने या बच्चे पैदा करने के लिए बहुत बूढ़ी हैं. 

बुधवार को, निर्देशक ने समांथा की विशेषता वाले एक विज्ञापन को साझा किया और कैप्शन में लिखा, “जैसा कि मैं इस फिल्म को देख रही हूं, मैं मदद नहीं कर सकती लेकिन याद रखूं कि मुझे कितनी बार कमेंटरी का शिकार होना पड़ा जिसने मुझे मेरी जर्नी में नीचे लाने की कोशिश की न केवल एक सफल कोरियोग्राफर और निर्देशक बल्कि एक महिला के रूप में भी.. आप एक कोरियोग्राफर की तरह कपड़े नहीं पहनती हैं. आप इस क्षेत्र में आने के लिए बहुत छोटी हैं. महिलाएं एक्शन फिल्में नहीं बना सकतीं.  आप शादी करने के लिए बहुत बूढ़ी हैं. बच्चे पैदा करने के लिए आपकी उम्र बहुत ज्यादा है. उन्होंने कहा, "क्या लगता है? यहां मैं हूं और मैंने इसे किया. मैंने यह नहीं चुना कि समाज मेरे बारे में क्या कहता है, लेकिन #RiseUpBaby के लिए कड़ी मेहनत की!.

40 साल में की थी शादी

 बता दें, विज्ञापन में दुल्हन के वेश में नजर आने वाली साउथ की एक्ट्रेस दो बुजुर्ग महिलाओं को यह कहते हुए सुनती हैं कि 'लड़कियों की शादी समय से होनी चाहिए'. इसके बाद एक्ट्रेस मंडप से उठी और कहा "समय से नहीं, मर्जी से होनी चाहिए." बाद में, सामंथा एक अपार्टमेंट बिल्डिंग में एंटर करती है, जहां सुरक्षा गार्ड उनसे सवाल करता है कि वह देर रात को क्या काम कर रही है. इस बीच, फराह लगभग 40 साल की थी जब उन्होंने 2004 में शिरीष कुंदर के साथ शादी की. कपल ने 2008 में विट्रो फर्टिलाइजेशन के माध्यम से ट्रिपल-एक बेटे और दो बेटियों का स्वागत किया.