logo-image

प्रसिद्ध भजन गायक नरेन्द्र चंचल का 80 साल की उम्र में निधन, दिल्ली में ली अंतिम सांस

प्रसिद्ध भजन गायक नरेन्द्र चंचल का 80 साल की उम्र में दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में निधन हो गया.  

Updated on: 22 Jan 2021, 02:53 PM

नई दिल्ली:

भजन सम्राट नरेंद्र चंचल का 80 साल की उम्र में शुक्रवार को निधन हो गया है. वह पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे. उनका इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा था. शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे उन्होंने दम तोड़ दिया. चचंल ने 'चलो बुलावा आया है' जैसे कई प्रसिद्ध फिल्मी गीतों को आवाज दी.

नरेन्द्र चंचल का पिछले काफी समय से स्वास्थ्य खराब चल रहा था. करीब 80 साल के नरेंद्र चंचल पंजाब ही नहीं बल्कि उत्तर भारत में अपनी भजन गायकी के कारण एक बेहतर मुकाम रखते थे.  चंचल को जगराते में बुलाने को लेकर पंजाब तथा उत्तर भारत में एक अलग ही क्रेज था. 

नरेन्द्र चंचल का जन्म 1940 में नमक मंडी अमृतसर में हुआ था. उनका नमक मंडी की गली कुत्तेयां वाली में उनका पैतृक घर है. उन्होंने 1973 में पहली बार हिंदी फिल्म में गाना 'बॉबी' फिल्म में 'बेशक मंदिर मस्जिद तोड़ों' के बाद 'बेनाम' फिल्म का 'मैं बेनाम हो गया' गाना सुपर-डुपर हिट था. इस गाने से चंचल ने बॉलीवुड में अपना एक अलग नाम बना लिया. हाल ही में चंचल ने कोरोना को लेकर एक गाना गाया था जो काफी वायरल हुआ था. 1994 से लगातार चंचल माता वैष्णो देवी दरबार में नव वर्ष पर आयोजित होने वाले वार्षीक जागरण में हाजिरी लगाते थे.