News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Salman Khan Birthday: Salman Khan और Sooraj Barjatya मिलकर ढूंढ़ रहे थे 'Prem'

सलमान खान (salman khan birthday) के जन्मदिन पर सब उन्हें बधाईयां दे रहे है. उनकी कॉन्ट्रोवरसीज, कहानियां और किस्सों के बारे में बात कर रहे है. लेकिन, आज हम आपको उनके उस शुरूआती दौर के बारे में बताएंगे जब उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ा था.

Megha Jain | Edited By : Megha Jain | Updated on: 27 Dec 2021, 01:08:48 PM
Salman khan birthday

Salman khan birthday (Photo Credit: Social Media)

मुंबई:

'आजा शाम होने आई', 'दिल दीवाना', 'कबूतर जा जा' जैसे गाने हिट न होते अगर उन्हें बेहद ही बेहतरीन ढंग से बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (salman khan) ने पर्दे पर ना उतारा होता और सिंगर एस.पी. बालासुब्रमण्यम और लता मंगेश्कर ने अपनी आवाज न दी होती. सलमान खान का आज जन्मदिन है. सलमान खान आज 56 साल के हो गए है. यूं तो सलमान के बर्थडे (salman khan birthday) पर आज लोग तरह-तरह की बातें करेंगे पर आज हम सलमान के बॉलीवुड इंडस्ट्री के उस टाइम की बात करेंगे जब उन्होंने इंडस्ट्री में पहला कदम रखा था.  

                                     

सलमान (salman khan birthday 2021) भले ही सलीम खान के बेटे रहे हो. लेकिन, उन्हें भी अपनी पहली फिल्म के बाद बहुत निराशा झेलनी पड़ी थी. पहली फिल्म से अगर आप मैंने प्यार किया सोच रहे है. तो, बिल्कुल सही सोच रहे है. बात ऐसी है कि वैसे तो सलमान ने फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से अपने करियर की शुरूआत की थी. जिसमें उन्होंने एक्ट्रेस रेखा के देवर का रोल निभाया था. लेकिन, उन्हें पहचान दिलाने वाली फिल्म साल 1989 में आई 'मैंने प्यार किया' (salman in maine pyar kiya) ही थी. इस फिल्म कीसबसे गजब बात यही थी कि ये फिल्म सबको बेहद पसंद आई थी और बड़े पर्दे पर ये ब्लॉकबस्टर भी साबित हुई थी. लेकिन, इस फिल्म से जुड़े कई किस्से है जो शायद आप नहीं जानते तो, चलिए आज उनसे आपको रूबरू कराते है. 

                                     

डायरेक्टर की पहली पसंद नहीं थे सलमान खान

ये तो सब जानते है कि इस फिल्म को सूरज बड़जात्या ने डायरेक्ट किया था. रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान फिल्म मैंने प्यार किया के लिए सूरज बड़जात्या की पहली पसंद नहीं थे. वो सलमान के पहले ऑडिशन से खुश नहीं थे. यहां तक कि सलमान ने भी सूरज को दूसरे एक्टर्स के नाम बताने शुरू कर दिए थे. उनका यही स्वीट जेस्चर सूरज को इतना भा गया कि उन्होंने फैसला लिया कि वो इस फिल्म के लिए सलमान को ही लीड एक्टर के रूप में चुनेंगे. 

                                     

सलमान को नहीं मिला कई महीनों तक काम
जितनी इस बात में सच्चाई है कि फिल्म मैंने प्यार किया लोगों के दिलों में घर कर गई. उतनी ही सच्चाई इस बात में भी है कि इस फिल्म के बाद सलमान को करीब 6 महीने या एक साल के लिए घर बैठना पड़ा था. एक इंटरव्यू के दौरान सलमान खान ने खुद ये बात बताई थी. उन्होंने ये भी बताया कि इस फिल्म के बाद उन्हें कोई दूसरा प्रोजेक्ट नहीं मिला था. यहां तक कि उनके पिता सलीम खान ने ट्रेड मैगजीन में उनके लिए एक ऐड छपवाया था जिसके बाद सलमान को बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक नई जगह मिली.

                                     

मैंने प्यार किया के लिए चुने गए थे फराज खान 
ये तो हमने आपको बता दिया कि सलमान खान डायरेक्टर सूरज बड़जात्या की पहली पसंद नहीं थे पर ये मानना किसी के लिए भी बहुत मुश्किल होगा कि प्रेम के रोल के लिए किसी और एक्टर को चुना गया था. जी हां, ये सच है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म के लिए विंदू दारा सिंह, दीपक तिजोरी और फराज खान जैसे एक्टर्स ने ऑडिशन दिया था. जिनका ऑडिशन सलमान से पहले ही ले लिया गया था. यहां तक कि युसुक खान के बेटे फराज खान को इस रोल के लिए सिलेक्ट भी कर लिया गया था. लेकिन, कुछ हेल्थ इसूज के चलते वो शूट नहीं कर सके. बहरहाल, सलमान ने 'प्रेम' का किरदार बहुत ही बखूबी तरीके से निभाया. 

First Published : 27 Dec 2021, 12:55:39 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.