News Nation Logo
Banner

सिनेमाजगत में Corona से दहशत, वादे से पीछे हट रहे फिल्ममेकर्स

RRR के अलावा नेशनल अवॉर्ड विनर डायरेक्टर गौतम तिन्नूरी के निर्देशन में बनी शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और मृणाल ठाकुर स्टारर फिल्म 'जर्सी' (Jersey) की भी रिलीज को टाल दिया गया है

Written By : Akanksha Tiwari | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 04 Jan 2022, 11:13:41 AM
ssrajamouli

सिनेमाजगत में कोरोना की दहशत, वादे से पीछे हट रहे फिल्ममेकर्स (Photo Credit: फोटो- @ssrajamouli Instagram)

highlights

  • RRR की रिलीज डेट फिलहाल के लिए टली
  • फिल्म को एसएस राजामौली ने निर्देशित किया है
  • फिल्म जर्सी का भी दर्शकों को इंतजार था

नई दिल्ली:  

देश में कोरोना (Corona Virus) की तीसरी लहर ने लगभग दस्तक दे ही दी है. पिछले एक महीने से वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron) के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. देश के कई राज्यों में रात्रि का लॉकडाउन भी लगा दिया गया है. इसके साथ ही कई राज्यों ने कोरोना प्रोटोकाल के तहत कई पाबंदियां लगाना भी शुरू कर दिया है. इनमें दिल्ली, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश का नाम शामिल है. इन तीनों की राज्यों में वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रात्रि कालीन कर्फ्यू से लेकर सिनेमाघरों, जिम, स्पा आदि में बंदी तक कर दी गई है. वहीं महाराष्ट्र में पहले से ही सिनेमाघर 50 फीसदी के बैठने की व्यवस्था के साथ ही चल रहे हैं, लेकिन जिस तरह से केस बढ रहे हैं, वहां भी थियेटर पर पाबंदी लग सकती है. सिनेमाघरों में लग रही पाबंदियों से एक बार फिर पटरी पर आ रहे बॉलीवुड को झटका लगने लगा है. फिल्मों की रिलीज डेट एक बार फिर टलनी शुरू हो गई हैं, जिसमें फिल्म RRR से लेकर जर्सी तक का नाम शामिल है. एक तरफ जहां मेकर्स ने दर्शकों से वादा किया किया था कि वो तय समय पर फिल्म रिलीज करेंगे वहीं अब वह अपने वादे से मुकर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: सारा अली खान को सता रही है इसकी याद, Photos में जाहिर किया प्यार

फिल्ममेकर एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की मेगा बजट फिल्म आरआरआर (RRR) पर भी कोरोना का साया पड़ गया है. 31 तक खबर थी कि फिल्म को तय तारीख यानी 7 जनवरी 2022 को रिलीज किया जाएगा. मगर अब फिल्म के मेकर्स ने फैसला किया है कि फिल्म को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया जाए. कोरोना की तीसरी लहर को भयावह रूप देखने को ना मिले इसके लिए सभी राज्य अपने अपने तरह से इसके खिलाफ सख्त नियम उठाने लगे हैं. जिसका असर अब आम जन से लेकर फिल्ममेकर्स तक पर पड़ने लगा है.

RRR के अलावा नेशनल अवॉर्ड विनर डायरेक्टर गौतम तिन्नूरी के निर्देशन में बनी शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर स्टारर फिल्म 'जर्सी' (Jersey) की भी रिलीज को टाल दिया गया है. फिल्म 31 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी मगर फिल्म 83 को मिले रिस्पॉन्स और कोरोना को देखते हुए इसकी रिलीज भी फिलहाल के लिए कैंसिल कर दिया गया है. फिल्म के लिए एक्टर्स ने खूब प्रमोशन भी किया था. फिल्म को लेकर उम्मीद थी कि ये शाहिद की सुपरहिट फिल्म कबीर सिंह के तरह ही बिजनेस करेगी. अब ये तो वक्त ही बताएगा कि फिल्म 'जर्सी' (Jersey) को लोगों से और बॉक्स ऑफिस से कैसा रिस्पॉन्स मिलता है. फिल्म जर्सी भी साउथ की सुपरहिट फिल्म जर्सी की हिंदी रीमेक है. 

बात करें आने वाली फिल्म के बारे में तो प्रभास और पूजा हेगड़े की फिल्म 'राधे श्याम', अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और मानुषी छिल्लर की फिल्म 'पृथ्वीराज', जॉन अब्राहम और रकुल प्रीत सिंह की 'अटैक', राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर की फिल्म 'बधाई दो'  भी इस साल की शुरुआत में ही रिलीज को तैयार हैं. देखना होगा मेकर्स बंद हो रहे सिनेमाघरों को देखते हुए कैसा कदम उठाते हैं. उम्मीद है कि आने वाले समय में रिलीज होने वाली फिल्मों की डेट को फिलहाल के लिए आगे बढ़ा दिया जाएगा.

First Published : 04 Jan 2022, 11:12:10 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.