logo-image

लॉक अप में कथित कंटेंट चोरी के लिए ऑल्ट बालाजी के खिलाफ केस दर्ज

लॉक अप में कथित कंटेंट चोरी के लिए ऑल्ट बालाजी के खिलाफ केस दर्ज

Updated on: 06 May 2022, 02:25 PM

मुंबई:

टेलीविजन की मशहूर अभिनेत्री एकता आर कपूर जैसे ही अपने शो लॉक अप के समापन की ओर बढ़ रही हैं उनकी मुसीबत भी बढ़ गई है क्योंकि हैदराबाद पुलिस ने कथित कंटेंट चोरी के लिए ऑल्ट बालाजी, एमएक्स प्लेयर और एंडेमोल शाइन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक हैदराबाद पुलिस ने इस मामले में पूछताछ शुरू कर दी है।

हैदराबाद स्थित प्राइम मीडिया के प्रबंध निदेशक सनोबर बेग ने शो को रोकने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक शिकायत दर्ज की और निचली अदालत का दरवाजा खटखटाने का निर्देश दिया।

बाद में, सिटी सिविल कोर्ट ने 29 अप्रैल से शो का प्रसारण बंद करने का आदेश दिया। वह शो के निर्माताओं के साथ कानूनी लड़ाई लड़ रहे थे क्योंकि उन्होंने जेल की उनकी अवधारणा की नकल करने के लिए उनके खिलाफ कंटेंट चोरी का आरोप लगाया।

हाल ही में उन्होंने कहा कि यह उनके लिए चौंकाने वाली बात है कि शो अभी भी चल रहा है। हैरान है कि शो का प्रसारण बंद नहीं हुआ है, मुझे पुलिस का दरवाजा खटखटाना पड़ा। हैदराबाद पुलिस ने स्थिति को विस्तार से समझने और सत्यापित करने के बाद मामले में आईपीसी की धारा 420, 406 और 469 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। हैदराबाद के कंचनबाग पुलिस स्टेशन में 4 मई 2022 की प्राथमिकी और 86/22 नंबर वाली प्राथमिकी में विवरण का उल्लेख है।

फरवरी में उन्होंने शो के प्रोड्यूसर अभिषेक रेगे पर उनका आइडिया चुराने का आरोप लगाया था।

उन्होंने कहा, मुझे पता है कि एकता कपूर के खिलाफ भारतीय सशस्त्र बलों के परिवारों के आपत्तिजनक कंटेंट और अभद्र प्रतिनिधित्व के लिए उनके खिलाफ कई प्राथमिकी दर्ज हैं और मैं इस बात से हैरान हूं कि उनके और उनके संगठन द्वारा कानून का दुरुपयोग किया जा रहा है। हमने पुलिस को सुना है और न्यायाधीश इस तथ्य पर शोक व्यक्त करते हैं कि अमीर और शक्तिशाली कानून की कार्यवाही के रास्ते में आ जाते हैं। मेरा मानना है कि एक व्यक्ति जितना प्रसिद्ध होता है, उतनी ही अधिक जिम्मेदारी उन्हें कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए होती है।

उन्होंने कहा, हैदराबाद पुलिस आज 6 मई को आगे की जांच के लिए मुंबई पहुंच रही है। इन घटनाक्रमों को ध्यान में रखते हुए फिनाले को 7 मई से 9 मई तक के लिए टाल दिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.