logo-image
लोकसभा चुनाव

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED की बड़ी कार्रवाई, 97 करोड़ की संपत्ति अटैच

प्रवर्तन निदेशालय ने शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की तकरीबन 97 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली है.

Updated on: 18 Apr 2024, 01:02 PM

नई दिल्ली:

व्यवसायी राज कुंद्रा (Raj Kundra) की लगभग 97 करोड़ रुपये की संपत्ति, जिसमें उनकी पत्नी शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) का जुहू फ्लैट भी शामिल है, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जब्त कर ली है. मुंबई जोनल कार्यालय ने अनंतिम रूप से धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA), 2002 के प्रावधानों के तहत रिपु सूदन कुंद्रा उर्फ ​​राज कुंद्रा से संबंधित 97.79 करोड़ रुपये की अचल और चल संपत्तियों को कुर्क किया है. बता दें कि, कुर्क की गई संपत्तियों में जुहू स्थित आवासीय फ्लैट, जो वर्तमान में शिल्पा शेट्टी के नाम पर है, पुणे में स्थित आवासीय बंगला और राज कुंद्रा के नाम पर इक्विटी शेयर शामिल हैं.

ईडी ने मेसर्स वेरिएबल टेक पीटीई लिमिटेड, दिवंगत अमित भारद्वाज, अजय भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, सिम्पी भारद्वाज, महेंद्र भारद्वाज और कई एमएलएम एजेंटों के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस और दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज कई एफआईआर के आधार पर जांच शुरू की, जिसमें यह आरोप लगाया गया है कि उन्होंने बिटकॉइन के रूप में प्रति माह 10 प्रतिशत रिटर्न के झूठे वादे के साथ भोली-भाली जनता से बिटकॉइन के रूप में भारी मात्रा में धनराशि (2017 में ही 6,600 करोड़ रुपये) एकत्र की थी.

एकत्रित बिटकॉइन का उपयोग बिटकॉइन खनन के लिए किया जाना था और निवेशकों को क्रिप्टो परिसंपत्तियों में भारी रिटर्न मिलना था, लेकिन प्रमोटरों ने निवेशकों को धोखा दिया और गलत तरीके से प्राप्त बिटकॉइन को अस्पष्ट ऑनलाइन वॉलेट में छुपा दिया.