logo-image

इस बीमारी के चलते सलमान खान को आता था दिल दहला देने वाला ख्याल

सलमान खान (Salman Khan) को ट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया नामक एक बेहद गंभीर बीमारी हो गई थी, जिसे दुनिया की सबसे तकलीफदेह बीमारियों में से एक माना जाता है.

Updated on: 26 Feb 2022, 02:21 PM

मुंबई:

बॉलीवुड के भाईजान अपने फिल्मों और अपने दरियादली के लिए जाने जाते हैं. सलमान खान को लेकर इस समय एक खबर तेजी से फैल रही है. अगर एक्टर की बात करे तो उन्होंने काफी मेहनत कर के सफलता हासिल की है. एक समय ऐसा था जब एक्टर की फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही थी. लेकिन लंबे समय बाद एक्टर के करियर में उछाल आया और फिर उनकी हर एक फिल्म 100 करोड़ के पार गई.  भाईजान 56 की उम्र में भी वह बॉलीवुड के सबसे फिट एक्टर्स में शुमार हैं. ऐसे में ये बात लोगों को हैरान कर देती है आखिर कैसे वो इतनी बड़ी बिमारी से जूझ रहे थे.  हालांकि इतनी बड़ी बिमारी से जूझने के बाद भी उन्होंने खुद को संभाला.  

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

यह भी जानें -  आलिया भट्ट ने बयां किया दिल का हाल, रणबीर कपूर को ठहराया जिम्मेदार

आपको बताते चले कि सलमान खान (Salman Khan) को ट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया नामक एक बेहद गंभीर बीमारी हो गई थी, जिसे दुनिया की सबसे तकलीफदेह बीमारियों में से एक माना जाता है. इस बीमारी में मरीज की नसों में असहनीय दर्द होता है और मरीज सुसाइड तक कर लेता है. लेकिन इतनी बड़ी बिमारी के बावजूद उन्होंने बड़े ही शानदार तरीके से खुद को संभाला. इस बात की जानकारी लोगों को तब हुई जब एक्टर ने  खुद इसका खुलासा किया. साल 2017 में आई फिल्म 'ट्यूबलाइट' (Tubelight) के दौरान सलमान खान ने बताया था कि उन्हें 'ट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया' (Trigeminal Neuralgia) नामक एक खतरनाक न्यूरोलॉजीकल बीमारी है.  हालांकि अब उनके फैंस को परेशान होने की जरूरत बिल्कुल नहीं अब वो ठीक हैं.