logo-image

Javed Jaffrey B'Day: पिता की इन बुरी आदतों के चलते उनसे दूर हो गए थे जावेद जाफरी, वजह सुनकर उड़ जाएंगे होश

बॉलीवुड एक्टर जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) के लिए आज बेहद खास दिन है. आज एक्टर अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर ने अपने 37 साल के करियर में 90 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है.

Updated on: 04 Dec 2022, 09:34 AM

नई दिल्ली :

बॉलीवुड एक्टर जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) के लिए आज बेहद खास दिन है. आज एक्टर अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर ने अपने 37 साल के करियर में 90 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. उनका किरदार किसी भी फिल्म में जान डाल देता है. जावेद जाफरी का जन्म 4 दिसंबर 1963 को हुआ था. जावेद जाफरी के पिता भी एक जाने-माने एक्टर थे. जावेद जाफरी ने कभी भी अपने पिता जगदीप जाफरी के नाम का इस्तेमाल नहीं किया क्योंकि पिता के साथ उनके अच्छे रिश्ते नहीं थे. पिता के शराब पीने और जुआ खेलने की आदत ने जावेद को उनसे दूर कर दिया था.

यह भी जानें :  Photos : Disha Patani चोट के बाद डेट पर निकलीं, है इस खास शख्स का साथ

आपको बता दें कि जावेद ने अपने फिल्मी करियर के लिए काफी मेहनत की है. उन्होंने मिक्की माउस, डॉन कार्नेज जैसे कार्टून में अपनी आवाज दी है. वहीं जापानी शो ताकेशी करसल शो में भी उनकी आवाज को काफी पसंद किया गया है. इसके अलावा एक्टर अपने डांस के लिए भी जाने जाते हैं. वो रियलिटी डांस शो बूगी वूगी का भी हिस्सा रह चुके हैं. करियर के मामले में उन्होंने काफी तरक्की की. इस शो ने उनकी जिंदगी बदल दी. जावेद ने अपने भाई नावेद और रवि भेल के साथ शो बूगी वूगी को जज किया, जिसने उन्हें बहुत लोकप्रिय बना दिया. 

जानकारी के लिए बता दें, जावेद ने 1989 में जेबा बख्तियार से शादी की, लेकिन उनकी शादी महज एक साल के अंदर टूट गई. एक साल बाद 1990 में दोनों अलग हो गए. इसके बाद एक्टर ने दोबारा 1991 में हबीबा जाफरी से शादी करके लोगों को हैरान कर दिया. इसके अलावा उन्होंने साल 2014 में अपने राजनीति करियर की शुरुआत की और वो आम आदमी पार्टी से जुड़े. लोकसभा चुनाव में उन्होंने लखनऊ सीट पर भी इसी पार्टी से चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि उनका फिल्मी करियर खत्म नहीं हुआ लेकिन राजनीति में उनका सिक्का नहीं चला.