logo-image

मिल गई इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की 'हमशक्ल', ग्लैमर इंडस्ट्री में ही करती हैं काम

आपने लोगों के मुंह से ये तो सुना ही होगा कि दुनियाभर में एक शक्ल के सात लोग होते हैं. हालांकि, कभी इन बातों पर विश्वास नहीं किया होगा या फिर आपने 'हमशक्ल' केवल फिल्मों में देखे होंगे. लेकिन आज हम आपको असल में एक्ट्रेसेस के हमशक्ल दिखाने वाले हैं.

Updated on: 13 Mar 2022, 02:29 PM

नई दिल्ली:

आपने लोगों के मुंह से ये तो सुना ही होगा कि दुनियाभर में एक शक्ल के सात लोग होते हैं. हालांकि, कभी इन बातों पर विश्वास नहीं किया होगा. आप सोचते होंगे कि ऐसा केवल फिल्मों में होता है, जहां दो-दो हमशक्ल देखने को मिलते हैं. लेकिन इसमें कोई सच्चाई नहीं है. ऐसे में आज हम आपके लिए सात तो नहीं, लेकिन एक हमशक्ल जरूर ढूंढ लाएं हैं. जी हां, इस आर्टिकल में हम बॉलीवुड की उन हसीनाओं के बारे में बताने वाले हैं, जिनके हमशक्ल भी टीवी या फिल्म इंडस्ट्री से ही हैं. तो चलिए शुरू करते हैं. 

यामी गौतम
फेयर एंड लवली के ऐड से अब फिल्मों में एक्टिंग कर लोगों के दिलों पर राज करने वाली यामी गौतम (Yami Gautam) की फैन फॉलोइंग अच्छी खासी है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि साउथ फिल्मों में भी एक यामी गौतम हैं. हमारा मतलब उनकी तरह दिखने वाली एक्ट्रेस विदिषा श्रीवास्तव (Vidisha Srivastav) से है. जो काफी हद तक यामी की तरह ही दिखती हैं. 

माधुरी दीक्षित
बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की डांसिंग और खूबसूरती का हर कोई कायल है. लोग सोचते हैं कि उनके जैसी दुनिया में एक ही हैं. लेकिन आपको बता दें कि टीवी इंडस्ट्री की एक्ट्रेस निक्की वालिया (Niki Walia) लगभग माधुरी की तरह ही दिखती हैं. 

ऐश्वर्या राय
विश्व सुंदरी ऐश्वर्या (Aishwarya Rai Bachchan) जैसी खूबसूरती हर कोई चाहता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली स्नेहा उल्लाल (Sneha Ullal) ने काफी हद तक ऐश्वर्या जैसी शक्ल पाई है. स्नेहा भाईजान संग फिल्म 'लकी : नो टाइम फॉर लव' में दिख चुकीं हैं. 

चित्रांग्दा सिंह
एक्ट्रेस चित्रांग्दा सिंह (Chitrangda Singh) ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. उनकी शक्ल काफी हद तक अपने जमाने की दिग्गज अदाकारा स्मिता पाटिल (Smita Patil) से मिलती है. ऐसे में फैंस अक्सर दोनों को हमशक्ल की तरह देखते हैं. 

सोनाक्षी सिन्हा
सोनाक्षी (Sonakshi Sinha) इस समय बॉलीवुड की काफी फेमस एक्ट्रेस बन चुकीं हैं. उनकी शक्ल को अक्सर रीना रॉय (Reena Roy) से जोड़कर देखा जाता रहा है. लोगों का मानना है कि अगर फिल्म के लिए दोनों को मां-बेटी की किरदार निभाना हो तो वो उस रोल के लिए परफेक्ट हैं.