logo-image

Disha Patani Birthday: 500 रुपये लेकर मुंबई आई थीं दिशा पटानी, आज हैं इतने करोड़ की मालकिन

दिशा पटानी (Disha Patani) ने बॉलीवुड के कई बड़े सितारों के साथ काम किया है, जिनमें सलमान खान, सुशांत सिंह राजपूत समेत कई स्टार्स शामिल हैं. फिल्मों के अलावा एक्ट्रेस को ब्रांड विज्ञापन से भी खूब पैसा आता है.

Updated on: 13 Jun 2021, 08:38 AM

highlights

  • यूपी के बरेली की रहने वाली हैं दिशा पाटनी
  • मॉडलिंग के लिए छोड़ दी थी B. Tech की पढ़ाई
  • सिर्फ 500 रुपये लेकर मुंबई पहुंची थीं

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस दिशा पाटनी (Disha Patani) इन दिनों अपनी हॉट और बोल्ड तस्वीरों से सोशल मीडिया पर धूम मचाती रहती हैं. दिशा अब लाखों दिलों की धड़कन भी बन चुकी हैं. उन्होंने अपने फैशन सेंस से लेकर फिल्मों तक पिछले 6 साल में खूब धूमाई है. आज शोहरत और दौलत में दिशा किसी भी एक्ट्रेस से पीछे नहीं हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि यूपी के बरेली से जब वो मायानगरी मुंबई आई थीं तो उनके पास कितने रुपये थे. नहीं पता ना, चलो हम आपको बताते हैं. दिशा सिर्फ 500 रुपये लेकर मुंबई पहुंची थी और आज मुंबई के सबसे पॉश इलाके बांद्रा में एक आलीशान घर बनवा लिया है. 

ये भी पढ़ें- कोविड से रिकवरी के बाद फिटनेस जर्नी पर लौटीं भूमि पेडनेकर

दिशा ने बॉलीवुड के कई बड़े सितारों के साथ काम किया है, जिनमें सलमान खान, सुशांत सिंह राजपूत समेत कई स्टार्स शामिल हैं. फिल्मों के अलावा एक्ट्रेस को ब्रांड विज्ञापन से भी खूब पैसा आता है, इसके साथ ही वो दुनियाभर में होने वाले कई बड़े फैशन शोज में भी जमकर हिस्सा लेती हैं. तो आइए जानते हैं दिशा पाटनी की नेट वर्थ कितनी है ?

500 रुपये लेकर आई थीं मुंबई

एक इंटरव्यू में दिशा (Disha Patani) ने बताया था कि अपने एक्टिंग के सपने को पूरा करने के लिए पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी. दिशा मुंबई सिर्फ 500 रुपए लेकर आई थीं. दिशा ने बताया था कि 'मैं अकेली रहती थी और काम करती थी लेकिन कभी भी परिवार से मदद नहीं मांगी.' एक शो में दिशा ने बताया था कि 'जब मैं छोटी थी, इस समय नए-नए टेलीफोन आए थे. मैं और मेरी बहन, साथ में बैठ के कुछ रैंडम नंबर्स को डॉयल करते थे और हम सिर्फ यही कहते थे 'हाय, मैं फ्लां-फ्लां बात कर रही हूं.'

B. Tech की पढ़ाई बीच में छोड़ दी

दिशा पाटनी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा बरेली में की, 2011 में बरेली से इन्टरमिडिएट करने के बाद आगे की पढाई करने के लिए लखनऊ आ गई, यहां पर इन्होंने लखनऊ के Amity University से बायोटेक में एडमिशन लिया. दिशा पाटनी ने मॉडलिंग असाइनमेंट मिलने पर B. Tech की पढाई बीच में ही छोड़ दी थी ताकि वह Glamour Industry में अपना कैरियर बना सके. दिशा कहई मॉडलिंग कंपटीशन में भाग लेने लगी दिशा को इंदौर में 2013 में POND’S FOMLNA मिस इंडिया में फर्स्ट रनर भी चुना गया.

सुशांत के साथ शुरू किया करियर

दिशा (Disha Patani) ने बॉलीवुड में सुशांत सिंह के साथ पहली फिल्म 'एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी' की थी. इस फिल्म में उनका रोल भले ही छोटा था लेकिन लोगों को इंप्रेस करने में कामयाब रहीं. बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले दिशा तेलगू फिल्म 'लोफर' में नजर आई थीं. इसके बाद एक म्यूजिक वीडियो किया जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड सफर की शुरुआत की. हालांकि उनकी 'कुंग फू पाडा' फिल्म काफी सुर्खियों में रही.

ये भी पढ़ें- गौहर खान ने पति के साथ 'पानी पानी' सॉन्ग पर किया डांस, Video हुआ वायरल

करीब 74 करोड़ की मालकिन हैं दिशा

caknowledge डॉट कॉम के अनुसार दिशा पाटनी की नेट वर्थ 10 मिलियन डॉलर है, ये भारत में कुल 74 करोड़ रुपये होते हैं. फिल्मों से पहले दिशा एक दमदार मॉडल रही हैं. इसके साथ ही वो टीवी होस्ट भी रही हैं. हर महीने एक्ट्रेस 1 करोड़ रुपये कमाती हैं. आपको बता दें, दिशा पाटनी एक्टर टाइगर श्रॉफ की कथित गर्लफ्रेंड हैं. जहां वो अक्सर उनके साथ स्पॉट होती रहती हैं. इसके साथ ही एक्ट्रेस ने 2016 में अपने लिए खूबसूरत सा घर खरीदा था. इस घर की कीमत 5 करोड़ के करीब है. दिशा का कार कलेक्शन भी कुछ बुरा नहीं है उनके पास इस वक्त मिनी कूपर, मर्सिडीज बेंज और ऑडी है.