logo-image

साउथ का ये फेमस डायरेक्टर बनाएगा फ्रीडम फाइटर बिरसा मुंडा पर फिल्म, दे चुका है अब तक कई हिट फिल्में

बिरसा मुंडा की जिंदगी कालातीत है और मैं आश्वस्त हूं कि यह दर्शकों को प्रेरित करेगी, जैसे हम सभी को किया है.

Updated on: 15 Nov 2018, 05:51 PM

नई दिल्ली:

फिल्म 'कबाली' के निर्देशक पा. रंजीत स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा की कहानी बड़े पर्दे पर फिल्माने को लेकर उत्साहित हैं. उनका कहना है कि फिल्म भारतीयों के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों को भी अपील करेगी. 'बियॉन्ड द क्लाउड्स' की रिलीज के बाद निर्माता शरीन मंत्री केडिया और किशोर अरोड़ा, रंजीत के साथ जनजातीय नेता की जिंदगी पर आधारित फिल्म बनाने में सहयोग कर रहे हैं. बिरसा मुंडा भारतीय स्वंतत्रता आंदोलन के इतिहास की एक महत्वपूर्ण शख्सियत थे.

रंजीत ने एक बयान में कहा, "जब मैंने सात साल पहले (लेखिका) महाश्वेता देवी के (उपन्यास) जंगल के दावेदार में बिरसा के बारे में पहली बार पढ़ा तब मैंने मन बना लिया था कि एक दिन मैं यह कहानी जरूर सुनाऊंगा."

उन्होंने कहा, "जब नमाह पिक्चर के शरीन, किशोर और मैंने इस साल की शुरुआत में बिरसा पर चर्चा के लिए मुलाकात की थी, तब हमें यह अहसास हुआ कि हम एक प्रेरणाप्रद कहानी बताने का समान जज्बा रखते हैं, जो कि बेहतरीन फीचर फिल्म बनेगी. यह न केवल भारतीय बल्कि विदेशी दर्शकों को भी पसंद आएगी."

रंजीत ने कहा, "मैं नमाह के साथ काम करने पर बहुत खुश हूं और बिरसा की कहानी बताने की उनकी प्रतिबद्धा को लेकर उत्साहित. बिरसा मुंडा की जिंदगी कालातीत है और मैं आश्वस्त हूं कि यह दर्शकों को प्रेरित करेगी, जैसे हम सभी को किया है."