logo-image

Prakash Jha ने एक बयान से बॉलीवुड के तमाम स्टार्स की लगा दी वॉट!

फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने डायरेक्टर और प्रोड्युसर प्रकाश झा (Prakash Jha) अक्सर किसी-न-किसी वजह से चर्चा में रहते हैं. हाल ही में उन्होंने फिल्मी सितारों पर करारा तंज कसा है. जो इस समय सुर्खियों में आ गया है.

Updated on: 17 Sep 2022, 03:03 PM

नई दिल्ली:

फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने डायरेक्टर और प्रोड्युसर प्रकाश झा (Prakash Jha) अक्सर किसी-न-किसी वजह से चर्चा में रहते हैं. हाल ही में उन्होंने उन सितारों को लेकर बड़ी बात कही है, जिन्होंने गुटखा का प्रचार किया है. साथ ही इस तरह के ऐड करने के लिए उन्होंने करोड़ों की राशि ली है. इस पर बात करते हुए प्रकाश ने करारा तंज कसा है. जिसके बाद से उनका ये बयान (Prakash Jha latest statement) लगातार चर्चा में बना हुआ है. जिस पर तमाम सोशल मीडिया यूजर्स की भी तरह-तरह की प्रतिक्रिया आ रही है. आज हम इसी पर बात करने वाले हैं. 

प्रकाश ने इस बारे में एक इंटरव्यू (Prakash Jha interview) में बात करते हुए कहा, "इसमें 5-6 एक्टर्स शामिल हैं. इन अभिनेताओं की हालत देखो. वे मेरी फिल्मों में क्यों काम करेंगे, जब उन्हें एक गुटखा का ऐड करने के लिए ₹50 करोड़ मिल रहे हैं? आप सोच सकते हैं कि एक्टर गुटखा बेच रहे हैं? ये बड़े एक्टर्स क्या कर रहे हैं? हम लोकेशन स्काउटिंग के लिए एक स्कूल गए थे. स्कूल के प्रिंसिपल ने मुझसे पूछा कि आप लोग मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में क्या कर रहे हो? हमारे स्कूल के लड़के गुटखा खाते पकड़े गए हैं. लखनऊ, प्रयागराज और मुगलसराय से होते हुए उत्तर की ओर घूमें, तो पाएंगे कि ऐसे ऐड्स के बड़े-बड़े होर्डिंग लगे हैं. जिसमें हमारे बड़े सितारे सभी तरह के गुटखा (तंबाकू) और पान मसाला बेचते दिख रहे हैं.”

वहीं, उन्होंने 'स्टार सिस्टम' (Prakash Jha on star system) के बारे में बोलते हुए कहा, "हम सिस्टम के बारे में क्या कर सकते हैं? जब तक हम अपने फिल्ममेकिंग प्रोसेस को ठीक नहीं करते हैं. फिल्म निर्माण की प्रक्रिया पैसे से शुरू नहीं होती, यह सब्जेक्ट से शुरू होती है. यह शुरू होती है सिनेमा बनाने के जुनून से. यह आपको मिले 500 करोड़ के फंडिंग से शुरू नहीं हो सकती है, जिससे आप कुछ भी बनाएं. यही हो रहा है...मैं एक दिन के लिए भी खाली नहीं बैठा हूं. मैं लगातार कंटेंट पर काम कर रहा हूं. मैंने कुछ समय में एक बड़े स्टार के साथ फिल्म नहीं बनाई है, लेकिन मैंने अन्य चीजें बनाई हैं. जब स्टार्स गुटखा बेचने से समय निकाल लेंगे और कंटेंट पर ध्यान केंद्रित करेंगे, तो वे मेरे पास अपने आप आ जाएंगे." आपको बता दें कि स्टार्स द्वारा इस तरह के ऐड किए जाने पर काफी बवाल मचा था. जिस पर सेलेब्स को लोगों की तरफ से खूब खरी-खोटी सुनने को मिली थी.