logo-image

Aditya Dhar का 'अंधविश्वास' बन गया Uri की सफलता का कारण!

आपको विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' (Uri : The Surgical Strike) तो याद ही होगी. जो लोगों को काफी पसंद आयी. लेकिन फिल्म के डायरेक्टर आदित्य धर की बातों से लग रहा है कि उनका अंधविश्वास फिल्म की सफलता का कारण बन गया.

Updated on: 14 Aug 2022, 08:18 PM

नई दिल्ली:

आपको विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' (Vicky Kaushal Uri : The Surgical Strike) तो याद ही होगी. जिसमें उनके किरदार ने देशवासियों में जोश भर दिया था. लेकिन क्या आप विक्की कौशल के उस किरदार का नाम जानते हैं. जाहिर है आपको याद नहीं होगा. तो हम आपको बताते हैं, उनके कैरेक्टर का नाम फिल्म में विहान सिंह शेरगिल (Vicky Kaushal's character Vihaan Singh Shergill) था. अब आपके मन में सवाल आ रहा होगा कि भला नाम की बात क्यों हो रही है. तो आपको बता दें कि उनका ये नाम एक पुरानी फिल्म से प्रेरित है. जिसे ट्रिब्यूट के तौर पर रखा गया था. आज हम आपको इस आर्टिकल में इसी के बारे में बताने वाले हैं. 

आपको बता दें कि इस बात का खुलासा फिल्म के डायरेक्टर आदित्य धर (Uri director Aditya Dhar) ने किया है. उन्होंने बताया, "बहुत से लोग यह नहीं जानते हैं. फिल्म में विक्की का नाम विहान सिंह शेरगिल है, और यह नाम 'लक्ष्य' में ऋतिक रोशन के नाम करण शेरगिल से प्रेरित था. मुझे वास्तव में लक्ष्य फिल्म काफी पसंद है, इसलिए मैंने अपने तरीके से विक्की के किरदार को वही सरनेम देकर उस फिल्म को एक छोटा सा ट्रिब्यूट दिया.” 

वहीं, उन्होंने (Aditya Dhar latest statement) बताया कि जब फिल्म में सर्जिकल स्ट्राइक का सीन शूट किया जाता है, उस समय जो भी होता है, वो तीन बार होता है और 3 उनका लकी नंबर है. हालांकि, उन्होंने इस बारे में किसी को भी नहीं बताया था. ऐसे में वो ये बताना चाहते थे कि लगातार 3 बार शूट होने की वजह से वो सीन्स इतने शानदार बन गए कि लोगों को खूब पसंद आए और 3 उनका लकी नंबर भी था. ऐसे में कुछ लोगों का ये भी कहना है कि आदित्य का ये लकी नंबर उरी की सफलता का कारण भी बन गया. 

इसके साथ ही उन्होंने खुलासा किया कि फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले कलाकारों ने चार महीनों तक ट्रेनिंग ली थी. आदित्य ने बताया, “उन चार महीनों में से, हमने लगभग दो महीनों के लिए सेना के साथ प्रशिक्षण लिया, और बाकी समय मार्शल आर्ट और जिमिंग जैसी अन्य ट्रेनिंग की. तब हमने एक ग्राउंड किराए पर लिया था, जहां हम हर शाम अलग-अलग एक्सरसाइज करते थे. दिलचस्प बात यह है कि उन सेशन के दौरान ही, हमनें फिल्म के सभी एक्शन सीन्स को कोरियोग्राफ किया.”