logo-image

पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई फिल्म 'Raaz' के लिए पहली पसंद नहीं थे Dino-Bipasha, अब हुआ खुलासा

साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म राज़ (Raaz) को 20 साल पूरे हो गए हैं. ऐसे में डायरेक्टर विक्रम ने इसकी स्टारकास्ट को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है. साथ ही आपको जानकर हैरानी होगी कि हर कोई विक्रम को सलाह दे रहा था कि उन्हें ये फिल्म नहीं करनी चाहिए.

Updated on: 01 Feb 2022, 08:39 AM

नई दिल्ली:

आपको फ्लॉप हिरो डीनू मोरिया (Dino Morea) और इंडस्ट्री में नई-नई आई बिपाशा बसू (Bipasha Basu) की मूवी 'राज़' (Raaz) तो याद होगी, जो साल 2002 में रिलीज हुई. और रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई. लोगों ने इस फिल्म को काफी पसंद किया. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए लोगों ने डायरेक्टर विक्रम भट्ट (Vikram Bhatt) को कई बार समझाया कि उन्हें ये फिल्म नहीं करनी चाहिए. इतना ही नहीं, आपको जानकर हैरानी होगी कि जिन स्टार्स ने इस फिल्म को पर्दे पर सुपरहिट बनाया, असल में वे इस फिल्म के लिए पहली पसंद थे ही नहीं. आज हम इसी पर बात करने वाले हैं. लेकिन आगे बढ़ने से पहले आपको बता दें कि आखिर हम इस बारे में बात क्यों कर रहे हैं. तो बता दें कि फिल्म राज़ (Raaz) को 20 साल पूरे हो गए हैं. ऐसे में फिल्म डायरेक्टर विक्रम ने इससे जुड़े कई हैरान करने वाले खुलासे किए हैं. तो चलिए शुरु करते हैं.

विक्रम भट्ट (Vikram Bhatt) बताते हैं कि जब वो ये फिल्म करने जा रहे थे तो सभी का कहना था कि वे गलती कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि इससे पहले जो हॉरर फिल्में उन्होंने देखी थी, उन्हें बी-ग्रेड मूवी माना जाने लगा था. ऐसे में लोग ये सोच रहे थे कि वे भी कुछ ऐसा ही बना रहे हैं. विक्रम ने आगे बताया कि एक बड़े प्रोड्यूसर उनके पास आए और बोले, 'क्या यार तू फ्लॉप हिरो और फिल्म अजनबी की वैम्प के साथ फिल्म बना रहा है'. हालांकि, विक्रम अपनी बात पर टिके रहे. फिल्म बनाई भी और पर्दे पर कामयाब भी हुई. 

डायरेक्टर ने आगे बात करते हुए ये खुलासा किया कि फिल्म में जिन्होंने बतौर लीड एक्टर रोल प्ले किया. असल में तो वे उनकी पहली च्वाइस नहीं थे. दरअसल, विक्रम ने सबसे पहले ये फिल्म अनिल कपूर (Anil Kapoor) को ऑफर की थी. लेकिन उन्होंने हॉरर फिल्म का हिस्सा बनने से इंकार कर दिया था. वहीं, जब बात आई हिरोइन की तो उसके लिए उन्होंने लिसा रे (Lisa Ray) को चुना था. लेकिन फिर वो भी इस फिल्म को नहीं कर पाई. इसके पीछे भी एक छोटी-सी कहानी है. हुआ यूं कि साल 2001 में आई फिल्म 'कसूर' में लिसा के काम को देखने के बाद विक्रम काफी इंप्रेस हुए और उन्होंने अपनी अपकमिंग फिल्म 'राज़' के लिए उन्हें चुना. यहां तक कि उनके साथ फिल्म के कुछ शॉट्स भी ले लिए गए थे. लेकिन फिर एक्ट्रेस को अपनी कुछ पर्सनल दिक्कतों के चलते फिल्म को छोड़ना पड़ा. फिर क्या था विक्रम की कहानी थोड़ा आगे आकर फिर रुक गई थी. उनके पास हिरोइन नहीं थी और बिना हिरोइन के वे आगे कैसे बढ़ते. जिसके बाद डिनो (Dino Morea) उनके पास आए और कहा कि क्यों न वे उनकी गर्लफ्रेंड बिपाशा (Bipasha Basu) को इस रोल के लिए ट्राई करें. हालांकि, विक्रम ने इससे पहले बिपाशा का नाम नहीं सुना था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by @bipashadino

लेकिन उन्होंने डिनो की बात मानते हुए बिपाशा (Bipasha Basu) को बुलाया. जिसके बाद उन्होंने फिल्म की पूरी स्टोरी बिपाशा को नरेट की. जिसे सुनते ही वो सोफे से गिर पड़ी और ये वहीं मूमेंट था, जब विक्रम को लगा कि अगर बिपाशा सिर्फ स्टोरी सुनकर गिर सकती हैं तो फिल्म में संजना का रोल निभाने के लिए वे फिट बैठेंगी.

भट्ट (Vikra Bhatt) आगे बताते हैं कि ये फिल्म उनके करियर के लिए गेम-चेंजर साबित हुई. इस फिल्म ने उन्हें हॉरर फिल्म बनाने के लिए राह दिखा दी, जो कि अब वो बना रहे हैं. डायरेक्टर बताते हैं कि जब यह फिल्म रिलीज के बाद पर्दे पर कमाल दिखा रही थी. तब महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने उन्हें फोन किया और कहा, तेरी तकदीर जग रही है और तू सो रहा है. उन्होंने बताया कि सुबह के 6 बजे हाउस फुल है. हालांकि, विक्रम को विश्वास नहीं हुआ. उन्होंने कहा, कोई गलती है. लेकिन फिर फिल्म के सुपरहिट जाने की गूंज हर जगह उठने लगी.