logo-image

VIDEO: आम्रपाली के दुधिया गोराई को देखकर निरहुआ ने खोया आपा, कहा-दिलवा में होला गुदगुदिया

भोजपुरी के 'जुबली स्टार' निरहुआ अपनी फिल्म 'सिपाही' में एक पुलिसकर्मी के रोल में नजर आए थे.

Updated on: 13 Apr 2019, 01:26 PM

नई दिल्ली:

भोजपुरी सिनेमा की क्वीन आम्रपाली दुबे (Amrapali Dubey) और दिनेश लाल यादव निरहुआ (Dinesh Lal Yadav Nirhua) की जोड़ी जब साथ हो तो धमाल होना लाजिमी है. अब तक कई फिल्मों में साथ काम कर चुके निरहुआ-आम्रपाली का एक वीडियो सॉन्ग 'दिलवा में होला गुदगुदिया' यूट्यूब पर वायरल हो रहा है.

फिल्म 'सिपाही' के इस गाने को अब तक इसे 41 लाख से ज्यादा के व्यूज मिल चुके हैं. भोजपुरी फिल्म 'सिपाही' के 'दिलवा में होला गुदगुदिया' गाने को खुद खेसारी लाल यादव ने हनी बी के साथ मिलकर गाया है. इसे लिरिक्स श्याम देहाती दिया है.

भोजपुरी के 'जुबली स्टार' निरहुआ अपनी फिल्म 'सिपाही' (Sipahi) में एक पुलिसकर्मी के रोल में नजर आए थे. फिल्म में एक छोटे पुलिसकर्मी को पेश आने वाली परेशानियों को दिखाया गया था. 'सिपाही' में आइटम क्वीन सीमा सिंह की गेस्ट अपियरेंस में नजर आई थीं.

आम्रपाली दुबे मूलरूप से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के चनहर गांव में पैदा हुई हैं. उन्होंने भवन कॉलेज, मुंबई से स्नातक की उपाधि प्राप्त की. अपनी पढ़ाई के दौरान प्रारंभ में वह एक डॉक्टर बनना चाहती थी, लेकिन बाद में उन्होंने अपने करियर को अभिनय के क्षेत्र में आगे बढ़ाया.

उन्होंने 'रहना है तेरी पलकों की छांव में' में सुमन के रूप में मुख्य भूमिका निभाई. उन्हें 2014 में भोजपुरी सिनेमा में दिनेश लाल यादव की फिल्म 'निरहुआ रिक्शावाला' से प्रसिद्धि मिली. 2015 में उन्हें भोजपुरी इंटरनेशनल फिल्म अवार्डस (बीआईएफए) में फिल्म 'निरहुआ हिंदुस्तानी' के लिए सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेत्री के पुरस्कार से सम्मानित किया गया. 2017 में भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री के इतिहास में पहली बार 'राते दीया बुताके' गाने को साढ़े 10 करोड़ से ज्यादा यूट्यूब पर देखने वाले मिले हैं. अभी तक उन्होंने कुल 25 फिल्में की हैं जो ज्यादातर हिट रही हैं.