logo-image

समाज को शिक्षित करते हैं पौराणिक शो : दिनेश मेहता

समाज को शिक्षित करते हैं पौराणिक शो : दिनेश मेहता

Updated on: 05 Oct 2021, 06:25 PM

मुंबई:

अभिनेता दिनेश मेहता अपने आगामी शो बाल कृष्ण के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अभिनेता फिर से भगवान शिव का किरदार निभाते नजर आएंगे। एक्टर को आखिरी बार शो संतोषी मां में देखा गया था।

यह पूछे जाने पर कि वह इस तरह के शो में काम करके कैसा महसूस करते हैं, वे कहते हैं कि जब किसी का हृदय भक्ति से भरा होता है, तो उसके मन में अशुद्ध विचारों के लिए कोई जगह नहीं होती है। मेरे जैसा व्यक्ति जो भगवान शिव के प्रति समर्पित है, मैं अवसर का सम्मान भी करता हूं। मैं वास्तव में उत्साहित हूं क्योंकि शिव की भूमिका शक्तिशाली और काफी चुनौतीपूर्ण है। मैं हमेशा इस तरह के अवसर को भगवान को समर्पित कर देता हूं।

दिनेश ने अपने शोबिज करियर की शुरूआत एमटीवी पर प्रसारित होने वाले फैशन आधारित रियलिटी शो से की थी। बाद में वह नागिन, ये है मोहब्बतें, दीया और बाती हम, धर्मक्षेत्र, बुद्ध और सूर्यपुत्र कर्ण जैसे कई शो में नजर आए। उन्हें लगता है कि पौराणिक शो हमारे मूल के बारे में समाज को शिक्षित करने के लिए संस्थान काम करते हैं।

वह आगे कहते हैं कि पौराणिक कथा किसी भी संस्कृति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह समाज में पालन किए जाने वाले अनुष्ठानों में और हमारे समुदाय के सोचने और कार्य करने के तरीके में एक बड़ी भूमिका निभाता है। इसलिए मुझे ऐसी कहानियों का हिस्सा बनकर खुद को शिक्षित करना बहुत अच्छा लगता है। वास्तव में हमें हर रोज कुछ नया सीखने को मिलता है। हमारे देश में, त्यौहार आने पर या जब हम कुछ महत्वपूर्ण मंदिरों या स्थानों पर जाते हैं तो हम सभी रोमांचित होते हैं। हम उनका आनंद लेना पसंद करते हैं लेकिन क्या हम अपनी आने वाली पीढ़ियों को समझाने के लिए पर्याप्त आश्वस्त हैं? मुझे ऐसा लगता है कि ऐसे शो से हमारा समाज और खासतौर पर हमारे बच्चे शिक्षित होते है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.