logo-image

Diljit Dosanjh B'Day : दिलजीत दोसांझ ने हर बार जीता फैंस का दिल, बॉलीवुड से लेकर पंजाबी इंडस्ट्री में जलवा जारी...

एक्टर गायक दिलजीत दोसांझ के लिए आज बेहद खास दिन है. दरअसल, आज एक्टर का जन्मदिन (Diljit Dosanjh B'Day) हैं. एक्टर फैंस का मनोरंजन करने से कभी नहीं चूकते.

Updated on: 06 Jan 2023, 10:22 AM

नई दिल्ली :

एक्टर गायक दिलजीत दोसांझ के लिए आज बेहद खास दिन है. दरअसल, आज एक्टर का जन्मदिन (Diljit Dosanjh B'Day) हैं. एक्टर फैंस का मनोरंजन करने से कभी नहीं चूकते. दिलजीत ने न केवल पंजाबी मनोरंजन इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया बल्कि बॉलीवुड में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है. उन्होंने करीना कपूर खान, आलिया भट्ट और शाहिद कपूर के साथ मुख्य अभिनेता के रूप में उड़ता पंजाब के साथ अपनी शुरुआत की. उनके गानों के बिना मानों कोई भी उत्सव पूरा नहीं होता है. पिछले कुछ वर्षों में, दिलजीत ने हमें हिंदी के साथ-साथ पंजाबी हिट गाने भी दिए, जो किसी का भी दिल जीतने के लिए काफी है. उनकी हालिया रिलीज फिल्मों की बात करें तो उन्होंने जोगी, हौसला रख, सूरज पे मंगल भारी, गुड न्यूज और कई अन्य फिल्मों में हैरान कर देने वाला काम किया. आइए उनकी कुछ हिट फिल्मों के बारे में आपको जानकारी देते हैं. 

हौसला रख

फिल्म में दिलजीत दोसांझ, शहनाज गिल, सोनम बाजवा और शिंदा ग्रेवाल मुख्य लीड रोल में थे. यह फिल्म 7 साल के लड़के के पंजाबी पिता के इर्द-गिर्द घूमती है, जो फिर से प्यार पाने की कोशिश करता है. इस फिल्म को फैंस का काफी प्यार मिला था. 

सूरज पे मंगल भारी

सीरियस रोल से लेकर कॉमेडी तक, दिलजीत हर काम को परफेक्शन के साथ करते हैं. अभिषेक शर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म सूरज पे मंगल भारी एक कॉमेडी-ड्रामा थी, जिसमें मनोज बाजपेयी, दिलजीत दोसांझ, फातिमा सना शेख और अन्नू कपूर लीड रोल में थे. कहानी एक अमीर युवा लड़के सूरज के इर्द-गिर्द घूमती है, जो शादी करने के लिए काफी बेताब रहता है. इस फिल्म में दिलजीत के डायलॉग आपको हर समय हंसाते रहेंगे. 

गुड न्यूज

फिल्म गुड न्यूज में दिलजीत का प्रदर्शन काफी मनोरंजक था. इस फिल्म में उन्होंने अपनी मासूमियत और जोक्स से हर किसी का दिल जीत लिया था. वहीं अब फैंस उनकी फिल्म का बेसब्री के साथ इंतजार कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : A.R. Rahman B'Day : ए.आर. रहमान ने लोगों के दिलों में कभी जगाई देशभक्ति तो कभी जोश, सुनें गायक के ये शानदार गीत...