logo-image

Twitter पर आपस में भिड़ें कंगना रनौत और दिलजीत दोसांझ, जानें पूरा मामला

Diljit Dosanjh vs Kangana Ranaut

Updated on: 04 Dec 2020, 10:11 AM

नई दिल्ली:

किसान आंदोलन को लेकर अभिनेता दिलजीत दोसांझ और अभिनेत्री कंगना रानौत के बीच ट्विटर पर तीखी बहस छिड़ी हुई है. यह मामला कंगना द्वारा शाहीन बाग आंदोलन से मशहूर हुई बिल्किस बानो का नाम उछालने से शुरु हुआ था लेकिन अब यह दोनों कलाकारों के बीच बुरा-भला कहने तक पहुंच गया है.

पंजाब के मशहूर गायक-अभिनेता और अपनी मजेदार ट्वीट के लिए लोकप्रिय दोसांझ से रानौत की बहस बुधवार शाम को शुरु हुई और गुरुवार तक जारी रही. दोनों के बीच यह बहस कंगना के एक ट्वीट को लेकर शुरु हुआ था जिसमें कंगना ने किसान आंदोलन की एक बुजुर्ग को शाहीन बाग आंदोलन से प्रसिद्ध हुई दादी बिल्किस बानो बताया.

और पढ़ें: कंगना ने किया पलटवार, बोलीं- मेरी खामोशी को कमजोरी मत समझना

उन्होंने फिर रिट्वीट करते हुए दोनों बुजुर्ग महिलाओं की तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा कि यह शाहीन बाग वाली दादी हैं जो 100 रुपये में प्रदर्शन करने के लिए उप्लब्ध हैं. लोगों के सवाल उठाने पर कंगना ने कथित तौर पर अपना ट्वीट हटा दिया. इसके बाद दोसांझ ने बीबीसी द्वारा किसान आंदोलन वाली बुजुर्ग महिला के साक्षात्कार की एक क्लिप साझा करते हुए कंगना को टैग कर लिखा,“सबूत के साथ यह सुनो कंगना. किसी को इतना अंधा नहीं होना चाहिए... तुम कुछ भी बोलती हो.”

इसके बाद कंगना ने दोसांझ को करण जौहर का ‘पालतू’,‘चाटुकार’ कहते हुए पूछा कि दिल्ली दंगे कराने वाले किसी इंसान का बचाव करते हुए उन्हें शर्म नहीं आती क्या? उन्होंने कहा कि उनकी टिप्पणी बिल्किस बानो के लिए थी ना कि किसान आंदोलन वाली महींदर कौर के लिए.

इस पर दोसांझ ने भी पलटवार करते हुए रानौत से पूछा कि कंगना जिन लोगों के साथ काम कर चुकी हैं सबकी चापलूस थीं क्या...और अगर थीं तो फेहरिस्त लंबी है.

उन्होंने लिखा,“...ये लोग बॉलीवुड से नहीं है, पंजाब से हैं. तुम्हें झूठ बोलकर लोगों को भड़ाकर उनकी भावनाओं से खेलने आता है.” खुद को पंजाबी बताते हुए दोसांझ ने कहा कि औरत होकर भी कंगना को किसी की मां-बहन से बात करने की तमीज नहीं है.

बता दें कि किसान आंदोलन को लेकर सोशल मीडिया पर कंगना को खूब ट्रोल किया जा रहा है. कंगना रनौत लगातार आलोचनाओं का शिकार हो रही हैं. किसान आंदोलन पर छिड़ी बहस के बाद कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने पंजाब की सिंगर और एक्टर हिमांशी खुराना (Himanshi Khurana) को ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया है. 

(भाषा इनपुट के साथ)