News Nation Logo
Banner

दिलीप कुमार के निधन से सियासी गलियारों में भी शोक, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी श्रद्धांजलि

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार सुबह 7 बजकर 30 मिनट में निधन हो गया. अभिनेता पिछले कुछ दिनों से उम्र से बीमार थे. उन्हें कई बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दिलीप कुमार ने अपनी अंतिम सांस 98 साल की उम्र में मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में ली.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 07 Jul 2021, 03:30:33 PM
Dilip Kumar Passes Away

दिलीप कुमार (Photo Credit: @newsnation)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार सुबह 7 बजकर 30 मिनट में निधन हो गया. अभिनेता पिछले कुछ दिनों से उम्र से बीमार थे. उन्हें कई बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दिलीप कुमार ने अपनी अंतिम सांस 98 साल की उम्र में मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में ली. बॉलीवुड में ट्रैजेडी किंग कहे जाने वाले दिलीप कुमार ने हिंदी सिनेमा को 'मुगले आजम', 'मधुमती', 'देवदास' और 'गंगा जमुना' जैसी बेहतरीन फिल्में दी. उनके निधन से पूरे देश में शोक की लहर है. जानी-मानी हस्तियां सोशल मीडिया के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रही हैं.

LIVE UPDATES

दिलीप कुमार के निधन के बाद PM Modi ने शायरा बानो से फोन पर की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभिनेता के निधन पर ट्वीट कर कहा-'दिलीप कुमार का जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए एक क्षति है. उनके परिवार, दोस्तों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदना.' पीएम ने लिखा कि - 'दिलीप कुमार जी को सिनेमा की दुनिया में महान शख्स के के रूप में याद किए जाएगा. उन्हें अनोखी प्रतिभा का आशीर्वाद मिला था जिस वजह से कई पीढ़ियों के लोग उनके चाहने वाले थे. उनका जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए एक नुकसान है. उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं.' पीएम ने दिलीप कुमार की पत्नी शायरा बानो से फोन पर बात कर उन्हें ढांढ़स बंधाया.

राहुल गांधी ने दिलीप कुमार ने निधन पर जताई संवेदना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने जताया शोक

प्रख्यात अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शोक जताया है. बिरला ने कहा कि स्वयं में अभिनय का एक स्कूल थे दिलीप कुमार. सुनहरे पर्दे पर अलग-अलग किरदारों को जीवंत किया. फिल्मों के जरिए समाज को संदेश देने का रहा प्रयास. उनका निधन विश्व सिनेमा के लिए एक बड़ी क्षति.

बीएसपी सुप्रीमो मायवाती ने दी श्रद्धांजलि

बीएसपी अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर श्रद्धांजलि दी और गहरा शोक व्यक्त किया.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया.  

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दी विनम्र श्रद्धांजलि

हिंदी फ़िल्म जगत के मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार जी का चले जाना बॉलीवुड के एक अध्याय की समाप्ति है. युसुफ़ साहब का शानदार अभिनय कला जगत में एक विश्वविद्यालय के समान था. वो हम सबके दिलों में ज़िंदा रहेंगे. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें. विनम्र श्रद्धांजलि
 
ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने दी श्रद्धांजलि
अनुभवी अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्वीट किया, वह भारतीय सिनेमा के महानायक और शानदार मनोरंजनकर्ता थे.

First Published : 07 Jul 2021, 08:50:45 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो