logo-image

दिलीप कुमार का हुआ निधन, बी-टाउन ने शेयर की यादें

दिलीप कुमार का हुआ निधन, बी-टाउन ने शेयर की यादें

Updated on: 07 Jul 2021, 05:55 PM

मुंबई:

दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार को फिल्म जगत की ओर से श्रद्धांजलि दी गई। दिग्गज अभिनेता का 98 वर्ष की आयु में मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया।

अभिनेता, गायक, फिल्म निमार्ता और फिल्म उद्योग से जुड़े अन्य लोग, विशेष रूप से जिनके जीवन को उन्होंने छुआ था, उन्होंने उनके निधन पर सोशल मीडिया पर शोक व्यक्त किया, उनसे मिलने और उनके साथ काम करने के अपने अनुभवों को याद किया और शोक संतप्त परिवार और पत्नी, दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो के प्रति संवेदना व्यक्त की।

अभिनेता सलमान खान ने पोस्ट किया, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, आपके जैसा भारतीय सिनेमा ने ना कभी देखा है और ना कभी देखेंगे। आप जैसा कोई नहीं हो सकता। आरआईपी दिलीप साब।

अभिनेता शाहिद कपूर ने लिखा, हम सभी दिलीप साब के संस्करणों के अलावा कुछ भी नहीं हैं। हर अभिनेता ने आपको विस्मय में पढ़ा है। आश्चर्य है कि आपने यह सब कैसे किया। आप परफेक्ट के उतने ही करीब थे जितना इसे मिल सकता है। करोड़ों लोगों की दुआएं आपके साथ हैं।

अभिनेता अनिल कपूर ने ट्वीट किया, हमारी दुनिया आज थोड़ी कम उज्‍जवल है क्योंकि हमारे सबसे चमकीले सितारों में से एक ने हमें छोड़ दिया है। दिलीप साहब मेरे पिता के बहुत करीब थे और मुझे उनके साथ स्क्रीन स्पेस साझा करने का जबरदस्त सम्मान मिला। मेरी सबसे यादगार फिल्म। वह मेरे लिए हमेशा हमारे उद्योग के सबसे बेहतरीन और महान अभिनेता थे। उन्होंने कलाकारों की पीढ़ियों को प्रेरित किया है। दिलीप साहब, आप हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे।

अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने पोस्ट किया, कभी-कभी कुछ लोग साथ आते हैं जो अकेले ही वर्तमान को बदल देते हैं और इतिहास लिखते हैं, सिनेमा की दुनिया के लिए दिलीप साहब ऐसे ही एक दिग्गज थे।

अभिनेता संजय दत्त ने व्यक्त किया, दिलीप साब के साथ बहुत सारे विशेष क्षण, वह मेरे जीवन में एक पिता की तरह थे। फिल्म बिरादरी और हम सभी के लिए एक बड़ी क्षति, हमने आज एक लीजेंड के खो दिया है। मेरी गहरी संवेदना सायराजी, के साथ है। भगवान उन्हें इस कठिन समय में शक्ति प्रदान करें।

अभिनेत्री यामी गौतम ने लिखा, दिलीप कुमार जी। आपकी विरासत हमेशा के लिए मनाई जाएगी

पाश्र्व गायिका आशा भोसले ने ट्वीट किया, मुझे यह सुनकर बहुत दुख हुआ कि दिलीप साहब अब हमारे साथ नहीं हैं। वह मेरे लिए एक बड़े भाई की तरह थे। मैं उनकी पत्नी सायरा भाभी की बहुत प्रशंसा और सम्मान करती हूं जिन्होंने वास्तव में उनकी देखभाल और अपना जीवन समर्पित किया है। उन्हें और परिवार को ढेर सारा प्यार। हम आपका दुख साझा करते हैं।

इसके अलावा हेमा मालनी, मृणाल ठाकुर, दिव्या दत्ता, शिल्पा शेट्टी, अनुपम खेर, केके मेनन, नवाजउद्दीन, इमरान हाशमी, जॉनी लीवर, अन्नू कपूर, अशोक पंडित, नील नितिन मुकेश, सोनाली बिंद्रे और राहुल देव ने भी सोशल मीडिया पर दिलीप सहाब को श्रद्धांजलि दी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.